खेल

रोहित के अर्धशतक और पोलार्ड-पांड्या के विस्फोट से मुंबई के 191

कप्तान रोहित शर्मा की 70 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी और कीरोन पोलार्ड के नाबाद 47 तथा हार्दिक पांड्या के नाबाद 30 रनों के दम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरुवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बना लिया।
पंजाब ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम छह ओवर के पॉवरप्ले में दबाव में रही और इस दौरान उसने दो विकेट खोकर 41 रन बनाये लेकिन इसके बाद रोहित ने हाथ खोले और आईपीएल में अपना 38वां अर्धशतक पूरा किया। अंतिम ओवरों में पोलार्ड और पांड्या ने गेंदबाजों की तबियत से धुनाई करते हुए चौके-छक्के उड़ाए। रोहित ने पारी के 16वें ओवर में जेम्स नीशम की गेंदों पर 4,4,6,6 उड़ाते हुए 22 रन जोड़े लेकिन अगले ओवर मोहम्मद शमी की गेंद पर वह बॉउंड्री पर ग्लेन मैक्सवेल के शानदार प्रयास से कैच आउट हो गए। रोहित का शॉट बॉउंड्री के पार जा रहा था लेकिन मैक्सवेल ने गेंद को लपक लिया। मैक्सवेल का संतुलन डगमगा चुका था लेकिन बॉउंड्री से बाहर जाने से पहले उन्होंने गेंद को अंदर उछाल दिया और नीशम ने आसान कैच लपक लिया। रोहित ने 45 गेंदों पर 70 रन में आठ चौके और तीन छक्के लगाए।
नए बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने नीशम के अगले ओवर में एक छक्का और दो चौके उड़ाकर 18 रन बटोरे। मुंबई का स्कोर 147 रन पहुंच गया। पांड्या ने 19वें ओवर में शमी पर दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम के 150 रन पूरे कर दिए। पोलार्ड ने इस ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन चौके जड़े और इस ओवर में 19 रन गए।
कृष्णप्पा गौतम के पारी के आखिरी ओवर में पांड्या ने छक्का मारा जबकि पोलार्ड ने आखिरी तीन गेंदों पर छक्के उड़ाकर स्कोर 191 पहुंचा दिया। पोलार्ड ने 20 गेंदों पर नाबाद 47 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए जबकि पांड्या ने 11 गेंदों पर नाबाद 30 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। इस ओवर में 25 रन पड़े। मुंबई ने अंतिम पांच ओवर में चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए 89 रन बटोरे।
पारी की शुरूआत में क्विंटन डी कॉक खाता खोले बिना पहली ही ओवर में शेल्डन कॉट्रेल का शिकार बने। सूर्य कुमार यादव 10 रन बनाकर शमी के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। मुंबई का दूसरा विकेट 21 के स्कोर पर गिरा। रोहित ने ईशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। किशन ने 32 गेंदों पर 28 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।
रोहित ने पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। रोहित के आउट होने के बाद पोलार्ड और पांड्या ने रन गति तेज की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 23 गेंदों पर 67 रन ठोके। पंजाब की तरफ से कॉट्रेल ने 20 रन पर एक विकेट, शमी ने 36 रन पर एक विकेट और गौतम ने 45 रन पर एक विकेट लिया।
पंजाब ने इस मुकाबले के लिए मुरुगन अश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया था जबकि मुंबई ने टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है। दोनों टीमें
मुंबईः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पेटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह
पंजाबः लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, करुण नायर, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल औऱ रवि बिश्नोई।

Related Articles

Back to top button