उत्तर प्रदेश

रोटरी इण्टरनेशनल विभिन्न क्षेत्रों व सामाजिक कार्यों में सक्रियता से योगदान कर रही: मुख्यमंत्री

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज यहां उनके सरकारी आवास पर रोटरी इण्टरनेशनल के अध्यक्ष श्री शेखर मेहता ने भेंट की। इस अवसर पर श्री शेखर मेहता ने उत्तर प्रदेश में रोटरी इण्टरनेशनल द्वारा शिक्षा, चिकित्सा व स्वास्थ्य, टेलीमेडिसिन, सिंचाई आदि क्षेत्रों में कार्य करने की इच्छा जतायी।

मुख्यमंत्री जी ने रोटरी इण्टरनेशनल की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि यह संस्था विभिन्न क्षेत्रों व सामाजिक कार्यों में सक्रियता से योगदान कर रही है। प्रदेश की चिकित्सा व स्वास्थ्य सुविधाओं तथा शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में रोटरी इण्टरनेशनल की इस पहल और कार्यों से मदद मिलेगी। जे0ई0/ए0ई0एस0 के विरुद्ध लड़ाई में रोटरी इण्टरनेशनल ने सराहनीय योगदान किया है। उन्होंने आशा व्यक्त कि पूर्व की भांति इस संस्था के सामाजिक व रचनात्मक कार्यों से प्रदेश को भविष्य में भी लाभ मिलता रहेगा।

रोटरी इण्टरनेशनल के अध्यक्ष श्री शेखर मेहता ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। अवस्थापना सुविधाओं का विकास हुआ है। चिकित्सा व स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ हुई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रोटरी इण्टरनेशनल प्रदेश के विकास की इस यात्रा में सदैव सहभागी रहेगा।

इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सतीश चन्द्र द्विवेदी, रोटरी इण्टरनेशनल के स्थानीय प्रतिनिधि श्री अरविन्द विक्रम चौधरी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button