उत्तराखंड समाचार

शाइकोकन वायरल डिफेंस सिस्टम जो घर के अंदर 99.9 प्रतिशत प्रभावकारिता के साथ कोरोनावायरस को निष्क्रिय कर सकता है

 देहरादून: त्यौहार हमारी गौरवशाली विरासत, संस्कृति और परंपराओं का जश्न मनाने का एक अभिव्यक्तिपूर्ण तरीका है। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के समय में, ये खुशी के मौके डर पैदा करते हैं, जिससे खतरनाक वायरस के फैलने की आशंका पैदा होती है, जैसा कि हमने देखा है। इस साल हम त्योहारों के मौसम में सुरक्षित रूप से पहुंच सकते हैं और अपने प्रियजनों को शाइकोकन उपहार में देकर इसे वास्तव में खास बना सकते हैं। यह एक क्रांतिकारी वायरल डिफेंस सिस्टम है जो घर के अंदर 99.9 प्रतिशत प्रभावकारिता के साथ कोरोनावायरस के पूरे परिवार को निष्क्रिय कर सकता है और यह मनुष्यों, जानवरों और पर्यावरण के लिए 100 प्रतिशत सुरक्षित है – आपको उत्सव की भावना में रखने के लिए बिल्कुल सही उत्पाद है।

शाइकोकन सीई यूरोपीय संघ क्लास- 1 डिवाइस के रूप में प्रमाणित है और पहले से ही यूएस, कनाडा, मैक्सिको, यूके, जर्मनी, स्पेन, इटली, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड, यूएई, कतर, सिंगापुर, मलेशिया, दक्षिण की नियामक आवश्यकताओं के अनुरूप है। अफ्रीका, बोत्सवाना, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत सहित अन्य।

एक भारतीय वैज्ञानिक और आविष्कारक, डॉ राजा विजय कुमार द्वारा एक दशक के शोध के बाद, महामारी से पहले भी 2018 में बनाया गया डिवाइस विकसित किया गया था। शाइकोकन 1,000 वर्ग फुट तक के निर्बाध संलग्न स्थानों के क्षेत्र को कवर करता है, और कोई भी बड़े क्षेत्रों के लिए कई उपकरणों का उपयोग कर सकता है। इसमें कोई उपभोग्य या फिल्टर नहीं है और यह 40-वाट प्रकाश बल्ब के रूप में उतनी ही बिजली की खपत करता है, जिससे यह व्यावहारिक रूप से कम रखरखाव लागत वाला उपकरण बन जाता है। यह सतह और हवा से फैलने वाले दोनों तरह के वायरस के लिए प्रभावी है और एक साल की रिप्लेसमेंट वारंटी के अलावा एक वैश्विक सेवा और समर्थन नेटवर्क द्वारा समर्थित है।

डिवाइस का उद्देश्य वर्तमान और भविष्य की महामारियों से जीवन और आजीविका की रक्षा करना और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाना है। इसके अलावा, इसकी नवीन तकनीक व्यवसाय को व्यवसाय में वापस लाने और जीवन को सुरक्षित और टिकाऊ तरीके से सामान्य करने में मदद करती है। एक नई फोटॉन मध्यस्थता इलेक्ट्रॉन उत्सर्जन तकनीक का उपयोग करके डिज़ाइन किया गया, इसका परीक्षण किया गया और दुनिया भर में कई मान्यता प्राप्त वायरोलॉजी प्रयोगशालाओं में परीक्षण के बाद पूरे कोरोनावायरस परिवार को 99.9 प्रतिशत तक प्रभावकारिता के साथ अक्षम पाया गया। इसमें टीएनओ, नीदरलैंड शामिल है, जहां डिवाइस का परीक्षण सबसे अधिक लचीला स्टेनलेस स्टील सतहों पर किया गया था; आईआईटी गुवाहाटी में; और मेक्सिको में, अन्य स्थानों के बीच। रिपोर्ट के स्नैपशॉट समीक्षा के लिए ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं।

Related Articles

Back to top button