उत्तर प्रदेश

प्रदेश की जनता को सिर्फ इस्तेमाल करती रहीं है अब तक की सरकारें – शिवसेना

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने आज यहां साफ कहा कि उत्तर प्रदेश की अब तक की सरकारें राज्य की जनता का इस्तेमाल करती रही है, यहीं वजह है कि राज्य में विकास के नाम पर हिन्दुओं को जातिवाद में बांटने और वोट बटोरने का काम किया है, यदि प्रदेश में सही ढंग से विकास हुआ होता तो प्रदेष की जनता अन्य राज्यों की ओर पलायन न करती। यहां प्रेस क्लब में मध्यक्षेत्र के प्रत्याशी गौरव वर्मा के समर्थन में रोड शो करने आयी प्रियंका चतुर्वेदी ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये कहा कि मौजूदा सरकार ने हिन्दुत्व के नाम पर समाज को जातिवाद में बांटने का काम किया है, जिसका उदाहरण चुनाव के ठीक पहले जाति समीकरण के आधार टिकटों के वितरण से लगाया जा सकता है। शिवसेना प्रवक्ता श्रीमती चतुर्वेदी ने साफ कहा कि प्रदेष में बेरोजगारी बढ़ी है, महिलाओं में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हुयी है, कानून व्यवस्था बिगड़ी है, आदि इन तमाम समस्याओं से प्रदेष की जनता पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है, जिसका अंदाजा भाजपा की चुनावी सभाओं में जुट रही कम भीड़ से लगाया जा सकता है। प्रदेश में भविश्य की योजना पर पार्टी नेत्री ने कहा कि षिवसेना आगामी नगर निगम और लोकसभा चुनाव को देखते हुये मजबूती के साथ उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने की तैयारी कर रही है, और लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गयी है, जिसके मद्देनजर शिवसेना के षीर्श नेता राज्य का बराबर दौरा कर रहे है और मौजूदा प्रत्याषियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिये आ रहे है।
शिवसेना के रोड शो रोका जाना तानाशाही रवैया-प्रियंका चतुर्वेदी
लखनऊ। शिवसेना ने आज यहां मध्यक्षेत्र के प्रत्याशी गौरव वर्मा के समर्थन में राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के रोड शो को रोके जाने पर तीखा हमला बोलते हुये कहा है कि चुनाव आयोग पूरी तरह से केन्द्र सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहा है। आज यहां प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात करने के बाद जैसे रोड शो के लिये प्रियंका चतुर्वेदी और कार्यकर्ताओं की टीम तैयार हुयी वैसे ही वहां मौजूद पुलिस प्रशासन ने अनुमति न मिलने का हवाला देते हुये रोड षो निकालने से रोक दिया। अनुमति न मिलने पर राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहा चुनाव आयोग षिवसेना के प्रत्याषी येन-केन प्रकारेण परेषान किया जा रहा है, प्रदेष के कई प्रत्याशियों के जहां नामांकन रद कर दिये गये वहीं जिनके नामांकन स्वीकार हुये उन्हें प्रचार प्रसार में बाधा पहंुचायी जा रही है, सुरक्षा नहीं दी जा रही है। इस मौके पर मौजूद मध्य क्षेत्र के प्रत्याशी गौरव वर्मा ने बताया कि पशासन में आज बीस फरवरी के प्रियंका चतुर्वेदी के रोड शो और 21 फरवरी बाईक रैली की एक साथ अनुमति मांगी गयी थी, लेकिन मजे की बात यह है कि बाईक रैली की अनुमति तो दे दी, लेकिन आज के रोड शो की अनुमति नहीं दी, जिससे साफ है शिवसेना की प्रदेष में लगातार बढ़ रही शीर्ष नेताओं मौजूदगी सरकार को अखरने लगी है और चुनाव आयोग के जरिये उनके कार्यों में बाधा पहुचाने का काम किया जा रहा है।
मुकदमें का भय दिखाकर पुलिस ने शिवसैनिकों को भगाया
प्रेस क्लब से निकलने वाले शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के रोड षो को रोकने के लिये प्रषासन ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी, शो निकलने से पहले प्रेस क्लब के अन्दर जब प्रियंका चतुर्वेदी से वार्ता कर रही थी, उस दौरान प्रेस क्लब के बाहर पुलिस पशासन मौजूद सैकड़ों शिवसैनिकों को मुकदमें दर्ज कर जेल भेजने का डर दिखाकर भगाने का काम कर रही थी।
शिवसेना की बढ़ती ताकत से घबरा गयी है भाजपा-गौरव वर्मा
शिवसेना के मध्यक्षेत्र के प्रत्याशी गौरव वर्मा ने केन्द्र सरकार के इशारे पर राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के रोके गये रोड शो को लेकर आक्रामक रूख अख्तियार करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेष में शिवसेना की बढ़ती ताकत और जनाधार से भाजपा घबरा गयी है और चुनाव आयोग के सहारे शिवसेना प्रत्याशियों के समर्थन राश्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रमों में बाधा पहंुचाने का काम किया जा रहा है। इस मौके पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुये प्रशासन से पूछा है कि जब 20 फरवरी को रोड शो और 21 फरवरी को बाईक रैली के लिये एकसाथ अनुमति मांगी गयी थी, तो सिर्फ बाईक रैली अनुमति दी और रोड षो की नहीं दी। श्री वर्मा ने बताया कि प्रषासन की ओर आज सुबह तक अनुमति देने की बात करता रहा, लेकिन जैसे ही शो निकालने का वक्त हुआ तो प्रशासनिक अधिकारियों ने मोबाइल बंद कर लिये, जिससे साफ है कि उन्हें कहीं न कहीं ऊपर से अनुमति न देने का आदेष दिया जा रहा था।

Related Articles

Back to top button