उत्तर प्रदेश

खेल हमें शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाते हैं: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि खेल सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं है बल्कि खेल हमें शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाते हैं। उन्होंने कहा कि खेल हमें जीवन की हर परिस्थिति से लड़ने और जूझने की ताकत भी देते हैं। आज के समय में जहां खेल तनाव से मुक्ति का माध्यम बन गया है, वहीं खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रदेश और देश की खेल प्रतिभाएं पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ा रही हैं।

श्री पाठक ने आज अलीगंज स्थित एल0डी0ए0 स्टेडियम में स्व0 सुबोध श्रीवास्तव की तृतीय पुण्यतिथि की स्मृति में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत उपयोगी है। खेल-कूद से व्यक्ति का विकास होता है और वह अपने जीवन में अनुशासित रहता है। खेल-कूद से खिलाड़ी अपने स्कूल, माता-पिता, जिला एवं प्रदेश तथा देश का सम्मान बढ़ाता है।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने इस अवसर कहा कि शहर का गौरव रहे स्व0 सुबोध श्रीवास्तव की स्मृति में क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाना प्रशंसनीय है और उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि स्व0 सुबोध के अल्प समय के रहे जीवन काल के संघर्षों एवं अविस्मरणीय उपलब्धियों से आज के क्रिकेटर अवश्य प्रेरणा लें।  प्रतियोगिता में सुबोध इलेवन रेड एवं सुबोध इलेवन ब्लू के बीच में सम्पन्न हुआ, जिसमें सुबोध इलेवन ब्लू ने सुबोध इलेवन रेड को 33 रनों से पराजित किया।

इस अवसर पर श्री सौरभ श्रीवास्तव, श्री भरत दुबे, श्री अर्पित यादव सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button