उत्तर प्रदेश

प्रदेश सरकार गरीबों एवं बेसहारों की मद्द के लिए सदैव तत्पर: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधायी एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने भीषण सर्दी से बेसहारा लोगों को राहत देने के लिए आज दैनिक जागरण चैराहा पर गरीबों को कम्बल वितरित करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की बेसहारा तथा असहाय लोगों की मद्द के लिए सदैव तत्पर है।

श्री पाठक ने कहा कि हाड़ कपाने वाली इस सर्दी में शहर के विभिन्न हिस्सों में अलाव के साथ ही रैन बसेरों को की व्यवस्था की गई है। इन रैन बसेरों में बेघर एवं निराश्रित लोगों के लिए ठंड से बचाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने बताया कि उनके मध्य विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत आश्रयहीन लोगों के रैन बसेरे तथा आश्रय स्थल की स्थापना नगर निगम एवं अन्य संस्थाओं के माध्यम से की गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं रात्रि में निरीक्षण करके रैन बसेरों एवं आश्रय स्थलों की व्यवस्था का अवलोकन किया है।

इसके अतिरिक्त विधायी एवं न्याय मंत्री ने आज मध्य विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत विधायक निधि से पराग रोड, बालू अड्डा पर एक सबमर्सिबुल पम्प का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि सबमर्सिबल पम्प की स्थापना से पानी की उपलब्धता बेहतर ढंग से हो सकेगी। तथा क्षेत्रवासियों को आस्वस्त किया कि यदि भविष्य में और भी जरूरत होगी तो और भी सबमर्सिबुल पम्प लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। इसी दिशा में कार्य करते हुए पेयजल संकट से जूझ रहे बस्तियों/मोहल्लों में सबमर्सिबुल पम्प की स्थापना करायी जा रही है।

Related Articles

Back to top button