Uncategorized

क्षेत्रों में साफ-सफाई में लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्यवाही: सुरेश कुमार खन्ना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री एवं प्रभारी मंत्री लखनऊ मण्डल श्री सुरेश कुमार खन्ना व प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्यमंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी व प्रदेश के जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री श्री दिनेश खटीक ने जनपद रायबरेली भ्रमण कार्यक्रम के दौरान शहर रायबरेली के पूरे कप्तान के पुरवा, प्रभू टाउन, बस स्टॉप आदि क्षेत्रों की साफ-सफाई की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पूरे कप्तान का पूरा में साफ-सफाई निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां के प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत लाभार्थी रमेश कुमार, राम बहादुर सोनकर, राम प्रकाश, अशोक कुमार सोनकर आदि से संवाद कर प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा प्राप्त किश्तों के बारे में जानकारी ली। जिस पर लाभार्थियों द्वारा बताया गया कि हमें प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा हमे आवास बनाने की सम्पूर्ण किस्तों का पूरा पैसा प्राप्त हुआ है जिस से हम लोग अपना आवास बनवाये पाये और हमें किसी भी प्रकार की कोई कठनाई नही हुई है। इसी दौरान उन्होंने क्षेत्रवासियों से क्षेत्र की साफ-सफाई का जायजा लिया जिस पर क्षेत्र के मधूर किशोर बाजपेयी ने बताया कि यहां पर नगर पालिका द्वारा निरन्तर सफाई नही की जाती है। जिस पर प्रभारी मंत्री ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को कड़े निर्देश दिये कि शहर के समस्त क्षेत्रों में निरन्तर साफ-सफाई की जाए जिसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।
प्रभू टाउन क्षेत्र की साफ-सफाई निरीक्षण के दौरान वहां के लोगों द्वारा बताया गया कि शांति-इन-होटल द्वारा अतिक्रमण किया गया है जिससे क्षेत्र में काफी गंदगी रहती है। जिस पर प्रभारी मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को तत्काल अतिक्रमण हो हटवाने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने बस स्टॉप में साफ-सफाई का निरीक्षण किया गया जिस पर निर्माणाधीन कार्य के मलबा रोड से तत्काल हटाने व नाला व नालियों की साफ-सफाई कराने के लिए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि शहर व दूर दराज क्षेत्रों की  निरन्तर साफ-सफाई की जाये। किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
इस मौके पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, ईओं नगर पालिका सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button