उत्तर प्रदेश

लॉकडाउन पालन में सख्ती, मजिस्ट्रेट-पुलिस अधिकारियों की स्पेशल ड्यूटी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. लखनऊ में कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार लगातार नए कदम उठा रही है और सीएम योगी आदित्यनाथ भी अधिकारियों को इससे निपटने के निर्देश दे रहे हैं. अब लखनऊ के कंटेनमेंट जोन में मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की स्पेशल ड्यूटी लगा दी गई है.

लॉकडाउन का ठीक ढंग से पालन हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों द्वारा इलाकों का संयुक्त भ्रमण किया जाएगा. पुलिस टीमों और यूपी 112 द्वारा पेट्रोलिंग कर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. लखनऊ के 4 थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है. गाजीपुर, इंदिरा नगर, सरोजिनी नगर और आशियाना थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है.

इन सभी थाना क्षेत्रों में पढ़ने वाले नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर ट्रैफिक चलता रहेगा. रेलवे और परिवहन निगम की सेवाएं पहले की तरह इन थाना क्षेत्रों में चलती रहेंगी. इस दौरान आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे. आवश्यक सेवाओं से संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के आने-जाने पर भी कोई रोक नहीं होगी. एक्सप्रेस वे, बड़े पुल, सड़कें और लोक निर्माण विभाग के बड़े निर्माण, सरकारी भवन और निजी प्रोजेक्ट जारी रहेंगे.

24 जुलाई तक लखनऊ के चार जिलों में लॉकडाउन

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया था कि अभी तक शनिवार और रविवार को ही पूर्ण लॉकडाउन रहता था लेकिन इन 4 थाना क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की वजह से 24 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है.

साथ ही जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 में संक्रमण को रोकने, टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, कंटेनमेंट जोन आदि गतिविधियों में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी कहीं भी शिथिलता करते पाए जाएंगे तो एपिडेमिक एक्ट की धारा 188 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज करने के बात कही है. साथ ही कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने की भी बात भी कही है. आज तक

Related Articles

Back to top button