खेल

टेबल टेनिस चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर रोहतक पहुंची सुहाना, जोरदार स्वागत

रोहतकः टेबल टेनिस चैंपियनशिप में रोहतक की सुहाना ने गोल्ड मेडल (Suhana won gold medal) जीता है. अंडर-19 डबल्स मुकाबले में रोहतक की सुहाना सैनी ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा. सुहाना ने देश की ओर से खेलते हुए डबल्स मुकाबले में कर्नाटक की यशश्विनी घोरपोड़े के साथ गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया. सुहाना सैनी की अंडर-17 में विश्व स्तर पर चौथी रैंक है. रोहतक लौटने पर शनिवार को सुहाना सैनी का ग्रीन रोड पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

इस दौरान हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष व पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की. उन्होंने सुहाना के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पिछले 7 साल में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. पिछले 7 साल में हरियाणा से निकले अनेक खिलाडि़यों ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर हरियाणा और देश का नाम रोशन किया है.

ग्रोवर ने कहा कि सुहाना सैनी ने छोटी आयु में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है और आने वाले समय में ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व जरूर करेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में खेल विश्वविद्यालय स्थापित करने, खिलाड़ियों की इनामी राशि में कई गुना भारी इजाफा करने, पंचकूला, रोहतक, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, गुरुग्राम सहित अनेक शहरों में अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल मैदान बनाने, खेलो इंडिया अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को जोड़ने और नए खेल स्टेडियम का निर्माण करने समेत अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए हैं.

Related Articles

Back to top button