देश-विदेश

#SushmaSwaraj: आज पूरे राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने कहा- यह मेरी निजी क्षति

नयी दिल्ली: भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बीती रात निधन हो गया. वह 67 वर्ष की थीं. मंगलवार रात को सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स में भरती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि -यह मेरी निजी क्षति है.

भाजपा नेता जेपी नड्डा ने बताया कि सुबह 11 बजे उनका पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर रखा जायेगा, 12 बजे से तीन बजे तक भाजपा मुख्यालय में लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे और तीन बजे से उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी.दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ीऔर लोग सहजता से विश्वास ही नहीं कर पा रहे हैं कि अब सुषमा स्वराज नहीं रहीं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी उनके निधन पर शोक जताया और कहा कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत छवि है. उनके साथ मेरे घनिष्ठ संबंध थे.

कल रात सुषमा स्वराजकीखराब तबीयत की खबर सुनकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और नितिन गडकरी एम्स पहुंचे. सुषमा स्वराज काफी दिनों से बीमार चल रही थीं.

इससे पहले उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाने के केंद्र सरकार के फैसले को लेकर सरकार को बधाई दी थी. राज्यसभा और लोकसभा से उक्त विधेयक पारित होने पर उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी.

Related Articles

Back to top button