मनोरंजन

टी-सीरीज ने डिजिटल स्पेस में रखा कदम; वेब-श्रृंखला और वेब-फिल्मों का करेंगे निर्माण!

भूषण कुमार ने विनोद भानुशाली को डिजिटल स्पेस के लिए कंटेंट बनाने के लिए एक टीम का नेतृत्व करने का जिम्मा सौंपा है। म्यूजिक इंडस्ट्री का मुगल साबित होने और खुद को एक सफल फिल्म स्टूडियो के रूप में स्थापित करने के बाद, टी-सीरीज अब वेब सीरीज और वेब फिल्मों के साथ डिजिटल स्पेस में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भूषण कुमार की टी-सीरीज़ ने फिल्मों का निर्माण और संगीत वीडियो के साथ-साथ वेब-शो और वेब-फ़िल्मों के लिए स्क्रिप्ट फाइनल करने का काम शुरू कर दिया है। डिजिटल कंटेंट की बढ़ती मांग के साथ, प्रोडक्शन हाउस ने डिजिटल स्पेस की एक नई लेकिन परिचित क्षेत्र में हाथ आजमाने का फैसला किया है।

नया उद्यम टी-सीरीज के सबसे पुराने विश्वासपात्र में से एक श्री विनोद भानुशाली के नेतृत्व में होगा, जो वर्तमान में टी-सीरीज में मीडिया, मार्केटिंग, पब्लिशिंग (टीवी) और म्यूजिक एक्विजिशन के अध्यक्ष हैं।

विस्तार से बात करते हुए, टी-सीरीज़ के हेड भूषण कुमार कहते हैं, “यह शो और फिल्मों के लिए डिजिटल स्पेस में विस्तार करने का समय है। दुनिया भर में मौजूद विशाल श्रोताओं के पास, आप इस माध्यम के जरिये पहुंच सकते हैं। वेब-शो और वेब-फिल्मों में कहानी और विभिन्न भाषाओं की सभी प्रकार की शैली के लिए एक दर्शक है। फिल्मों के निर्माण के साथ-साथ, हम डिजिटल स्पेस के लिए कंटेंट बनाना चाहते हैं और नए निर्देशकों और कहानीकारों को एक मंच देना चाहते हैं। ”

माननीय विनोद भानुशाली ने लगभग दो दशकों तक टी-सीरीज़ के साथ काम किया है, और अब इस नई पारी के लिए उन्होंने अपनी टीम के साथ स्क्रिप्ट और कुछ श्रृंखलाओं और फिल्मों के प्री-प्रोडक्शन पर काम करना शुरू कर दिया है।

टी-सीरीज़ पहले से ही नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, हॉटस्टार, ज़ी 5 जैसे डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म और उनके होम प्रोडक्शंस के डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन के लिए ऐसे अन्य प्लेटफ़ॉर्म के साथ काम कर रहा है। अपनी नई भूमिका पर बोलते हुए, विनोद भानुशाली कहते हैं, “डिजिटल दर्शकों की संख्या तीव्र गति से बढ़ रही है और यह एक बड़ा मंच है जिसे हमारे द्वारा उपयोग करने की आवश्यकता है। वेब शो और फिल्मों के अपने अलग ही दर्शक होते है जो यह सब देखना पसंद करते है और सभी के रूप में यह एक बहुत बड़ा बाजार है जिससे दुनिया भर में सभी उम्र, जाति, भाषा, समुदाय के लोग जुड़े हुए हैं। कुछ ऐसी कहानियाँ होती हैं जो 70 मिमी स्क्रीन के लिए नहीं बनी हैं लेकिन फिर भी उन्हें बताया जाना आवश्यक है। वे कमर्शियल लेकिन मजबूत कंटेंट वाली फिल्में हैं। इस विकसित नए स्पेस में वेब-शो और वेब-फिल्मों की एक बड़ी मांग बन गई है जो सफल साबित हुई है। हमारे पास हर दिन बहुत सारी स्क्रिप्ट आती हैं और उनमें से कई इस माध्यम के लिए बिल्कुल परफ़ेक्ट भी हैं। हम इन कहानीकारों को अपनी कहानियों को सामने लाने का मौका देना चाहते हैं। टी-सीरीज़ अब इन कहानियों को प्रस्तुत करने और हमारे कंटेंट को जारी करने के लिए हमारे मौजूदा डिजिटल प्लेटफार्म के साथ जुड़ने का एक मंच बन जाएगा। ”

संगीत हमेशा से सभी टी-सीरीज फिल्मों का एक महत्वपूर्ण पहलू रहा है। नई जगह के साथ भी जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिक्शन, नॉन-फिक्शन कहानियों को पेश करेगा, संगीत अभी भी अभिन्न हिस्सा होगा।

Related Articles

Back to top button