खेल

T20 World Cup: अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा मुकाबला, शारजाह में होगा मैच

टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (afghanistan Vs scotland ) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस बार अफगानी टीम के लिए बेहतर खेल दिखाना चुनौती होगी, क्योंकि टीम के खिलाड़ियों को पिछले कई महीनों से मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। अफगानिस्तान में तलिबान के कब्जे के बाद अफगानी क्रिकेटरों को प्रैक्टिस करने का बेहतरीन मौका नहीं मिला। अफगानिस्‍तान बनाम स्‍कॉटलैंड के बीच मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

मोहम्मद नबी को अफगानिस्तान टीम की कमान सौंपी गई है। विश्वकप से पहले वॉर्मअप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि वेस्टइंडीज को हराया था। अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों हजरतुल्लाह जजाई और मोहम्मद शहजाद से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी, जबकि मध्यक्रम में तेजी से रन जुटाने की जिम्मेदारी नजीबुल्लाह जदरान और कप्तान नबी पर होगी।

लीग स्टेज में स्कॉटलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया था। स्कॉटलैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी है। स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाई और हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद मजबूत विरोधी टीम को हराया।

संभावित प्लेइंग इलेवन
अफगानिस्तान – राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब जदरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन और फरीद अहमद।

स्कॉटलैंड – काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील।

Related Articles

Back to top button