खेल

टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली: एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम की शर्मनाक तरीके से हार हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से भारत को हराया है। भारत को हराने के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

ऐसे में अब माना जा रहा है कि इस हार के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें आने वाले समय और भी बढ़ जाएगी, क्योंकि कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौटेंगे। कोहली पैटरनिटी लीव पर रहेंगे।

एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन भारत टीम का प्रदर्शन उम्मीद की अपेक्षा खराब रहा। शुरुआत में कुछ समय के लिए पिच पर भारतीय टीम मजबूत दिखाई दी लेकिन फिर आस्ट्रेलिया के सामने कमजोर पड़ती चली गई।

ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 90 रन का लक्ष्य
डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम डेढ़ घंटें में ही सिमट गई। भारतीय टीम ने जब नौ विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 90 रन का लक्ष्य था।

2 विकेट पर 93 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीत हासिल की। स्टीव स्मिथ (1) और जो बर्न्स (51) नाबाद रहे। तीसरे दिन भारतीय टीम ने एक विकेट पर 9 रन से आगे खेलना शुरू किया। इसके बाद टीम ने 27 रन बनाने में 8 विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए। 4 घंटे के अंदर एडिलेड में क्रैश हो गई टीम इंडिया। 4 घंटे के अंदर एडिलेड में टीम इंडिया मैच हार गई।

दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाया भारत का कोई बल्लेबाज
फैन्स को उम्मीद नहीं थी भारत की इस मैच में आस्ट्रेलिया से इतनी बुरी तरह से हार होगी। अगर मैच पर गौर करें तो टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी क्रॉस नहीं कर पाया।

सबसे ज्यादा 9 रन अग्रवाल ने बनाए, जबकि विहारी केवल 8 रन ही बनाये पाए। पुजारा, रहाणे और अश्विन का इस मैच में खाता भी नहीं खुल पाया। कप्तान विराट कोहली भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 4 रन बनाकर ही आउट हो गए।

Related Articles

Back to top button