मनोरंजन

शबाना और कैफी के जीवन पर बनी फिल्म मी-रक्सम रिलीज

प्रगतिशील शायर कैफी आजमी को समर्पित फिल्म मी-रक्सम शुक्रवार की शाम रिलीज कर दी गई। इस फिल्म को 190 देशों के लोगों ने देखा और सराहना की। मुंबई में फिल्म रिलीज की सारी प्रक्रिया को कैफी आजमी कंप्यूयर सेंटर में प्रदर्शित किया गया। इस दौरान पूरा आजमी परिवार जुटा रहा। फिल्म में मेजवा गांव की मुख्य अदाकारा 16 वर्षीय आदिति ने भी कम्प्यूटर सेंटर में फिल्म को देखा। शबाना आजमी ने फिल्म की कामयाबी पर पूरी यूनिट को बधाई दी है।

फिल्म की शूटिंग कैफी आजमी के पैतृक गांव मेजवां में जनवरी 2019 में हुई थी। इस फिल्म में फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी के किरदार को मेजवां गांव की बेटी अदिति शर्मा ने बखूबी अंजाम दिया है। फिल्म के रिलीज होने पर मेजवां और उसके आस-पास गांव में खुशी का माहौल है। शबाना आजमी के भाई बाबा आजमी के निर्देशन में निर्मित इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग मेजवां गाव में हुई है। फिल्म का मुहूर्त तत्कालीन जिलाधिकारी शशिकांत द्विवेदी और उनकी पत्नी अर्चना ने फतेह मंजिल में स्व. कैफी आजमी के स्वर्ण जयंती के मौके पर किया था। मी-रक्सम के मुख्य किरदार गाजीपुर निवासी दानिश हुसैन और बेटी के रोल में 16 वर्षीया अदिति शर्मा हैं।

पिता और पुत्री के बीच यह कहानी काफी रोमांचक है। बेटी के जीवन में तमाम तरह के सामाजिक बंधन हैं। इसके बावजूद बेटी समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम करना चाहती है। फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने बताया कि फिल्म रिलीज कर दी गई है। अदिति शर्मा गोपाल की पुत्री हैं जो कैफी आजमी के आवास की देखरेख करते हैं। पिता की भूमिका दानिश हुसैन ने निभाई है। इन्होंने फिल्म बाजार, धोबी घर, दिवाली लाइफ आदि फिल्मों में काम किया है। मां के किरदार में बेगम फारुख जाफर हैं। उन्होंने उमराव जान, स्वदेश आदि फिल्मों में काम किया। नसीरुद्दीन शाह ने इसमें बेहतरीन भूमिका निभाई है। अमर उजाला

Related Articles

Back to top button