देश-विदेश

प्रधानमंत्री ने ह्यूस्टन में 22 सितंबर को होने वाले भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप के हिस्सा लेने का स्वागत किया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 22 सितंबर को टेक्सास के ह्यूस्टन में होने वाले विशेष सामुदायिक कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप के शामिल होने के समाचार पर प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति की भागीदारी भारत और अमेरिका के बीच विशेष मित्रता का प्रतीक है।

राष्ट्रपति ट्रंप के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने को खास संकेत बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भारत-अमेरिका के द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती को उजागर करता है और अमेरिकी समाज एवं अर्थव्यवस्था में भारतीय समुदाय के योगदान को मान्यता देता है।

इससे पहले सुबह, व्हाइट हाउस ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर डोनाल्ड ट्रंप के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की पुष्टि की। इस कार्यक्रम के महत्व को बताते हुए प्रेस वक्तव्य में कहा गया है, ‘यह अमेरिका और भारत के लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर जोर देने, दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच सामरिक साझेदारी की फिर से पुष्टि करने और ऊर्जा एवं व्यापार संबंधों को प्रगाढ़ करने के तरीकों पर चर्चा करने का बड़ा अवसर होगा।’

हाउडी मोदी – साझा सपने, उज्जवल भविष्य एक सामुदायिक कार्यक्रम है। इसका आयोजन 22 सितंबर, रविवार को अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन स्थित एनआईजी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button