खेल

Tokyo Olympics: बैडमिंटन से बाद टेनिस में निराशा, सुमित नगाल दूसरे दौर में मेदवदेव से हारे

खेलों के महाकुंभ ओलिंपिक में भारतीय टीम के लिए तीसरे दिन का खेल मिला जुला रहा। चौथे दिन सोमवार को टीम को कई मेडल इवेंट में उतरना है। इसमें तीरंदाजी, तलवारबाजी और वेटलिफ्टिंग में उम्मीद रहेगी। इसके अलावा हॉकी, बैडमिंटन और टेबल टेनिस के खेल पर भी भारतीयों कि नजरें बनी रहेगी

टेनिस में भी मिली निराशा

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नगाल को दूसरे दौर में डेनियल मेदवदेव के हाथों सीधे सटों में हार मिली। रूसी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 6-2, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया।

तीरंदाजी टीम को साउथ कोरिया से मिली हार

भारतीय तीरंदाजी टीम ने पहले दौर में शानदार जीत से शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उसे एक तरफा मुकाबले में हार मिली। साउथ कोरिया की टीम ने भारत को 6-0 से हराया।

बैडमिंटन में युगल जोड़ी हारी

बैडमिंटन में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। पुरुष युगल ग्रुप ए मैच में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को इंडोनेशिया के मार्कस गिडियोन फर्नाल्डी और केविन संजया सुकामुल्जो के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड नंबर एक जोड़ी ने 21-13, 21,12 से भारतीय जोड़ी को मात दी।

दूसरे राउंड में हारी तलवारबाज भवानी

टोक्यो ओलिंपिक 2020 का शानदार आगाज करने वाली भवानी देवी को महिला तलवारबाजी सेबर इवेंट के टेबल ऑफ 32 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय तलवारबाज को फ्रांस की चौथी वरीय मानोन ब्रूनेट ने दूसरे राउड में 15-7 से हराया। कड़ी टक्कर वाले इस मुकाबले में 11-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसीकरते हुए 7 अंक हासिल किए।

टेबल टेनिस में शरद कमल की जीत से शुरुआत

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय टेबल टेनिस स्टार अचिंता शरद कमल ने शानदार शुरुआत की है। पहले दौर में उन्होंने पुर्तगाल के टियागो ओपोलोनिया को 4-2 से हराते हुए दूसरे दौर में जगह पक्की की। इस मैच में शदक ने 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6 और 11-9 से जीत हासिल की। अब अगले दौर में उनका अगला मुकाबला चीन के मा लोंग से होगा।

तीरंदाजी तिकड़ी अंतिम 8 में

भारतीय तीरंदाजी टीम ने सोमवार के खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए कजाकिस्तान पर 6-2 की जीत दर्ज की। अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने पहले मुकाबले की इस जीत से अंतिम 8 में जगह पक्की की। अब टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड की दावेदार मानी जा रही दक्षिण कोरिया की टीम से होगा।

तलवाबाजी में शानदार शुरुआत

भारत की पहली तलवारबाज भवानी देवी जिन्होंने ओलिंपिक का टिकट पक्का कर इतिहास रचा यहां ड्रीम डेब्य कर सबको प्रभावित किया। सोमवार को टोक्यो ओलिंपिक के अपने पहले दौर में शानदार जीत से आगाज किया। महिलाओं की व्यक्तिगत साबरे स्पर्धा में भवानी ने ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह पक्की की।

टोक्यो ओलिंपिक के तीसरे दिन रविवार को भारतीय मुक्केबाज एमसी मेरी कोम, महिला शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को 4-3 से हराया। वहीं मुक्केबाज एमसी मेरी कोम ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के शुरुआती राउंड में डोमिनिकन गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडेज़ गार्सिया को हराया। शटलर पीवी सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में इज़राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को 21-7 और 21-10 से सीधे सेटों में हरा दिया।

Related Articles

Back to top button