मनोरंजन

ग्रैमी में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के स्पीच ने चौंकाया, बोले- अब बच्चे कभी…

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रविवार को ग्रैमी अवॉर्ड्स के दौरान सबको सरप्राइज दिया। उन्होंने 94वें अकैडमी अवॉर्ड शो में बोलने का मौका देनी की रिक्वेस्ट की थी हालांकि नहीं दिखाई दिए।

अब उन्हें ग्रैमीज में दिखने का चांस मिल गया। जेलेंस्की ने लोगों से यूक्रेन के लिए सपोर्ट मांगा। उन्होंने लोगों को इमोशनल मैसेज दिया है। साथ ही कहा है कि कैसे भी आवाज उठाएं लेकिन शांत न बैठें। जेलेंस्की के स्पीच के बाद John Legend का एक परफॉर्मेंस हुआ था इसमें यूक्रेन के परफॉर्मर्स ने हिस्सा लिया था।

मर चुके हैं 153 बच्चे, अब कभी नहीं बनाएंगे ड्राइंग

ग्रैमी अवॉर्ड्स में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का स्पीच चर्चा में है। यह स्पीच प्री-रिकॉर्डेड है। जेलेंस्की ने इसमें इमोशनल अपील की है। वह बोलते हैं, युद्ध… म्यूजिक का अपोजिट और क्या हो सकता है। हमारे बच्चे गिरते रॉकेट की ड्राइंग बना रहे हैं न कि टूटते तारे की। 400 बच्चे घायल हैं और 153 मारे जा चुके हैं, और हम उन्हें कभी ड्राइंग बनाते नहीं देख पाएंगे। हमारे पेरेंट्स सुबह बम शेल्टर में जागकर खुश हैं क्योंकि जिंदा हैं। हमारे प्रियजन नहीं जानते कि कभी दोबारा मिल पाएंगे या नहीं। युद्ध हमें नहीं चुनने देता कि कौन बचेगा या कौन हमेशा के लिए खामोश हो जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस युद्ध का सच मीडिया, सोशल मीडिया और टीवी जैसे भी हो सब तक पहुंचाएं। जैसे हो सके हमें सपोर्ट करें लेकिन चुप न रहें।

लता मंगेशकर और बप्पी लाहिड़ी को ट्रिब्यूट, भारतीय फैंस ने लगाई क्लास

रूस के बमों से मौत सा सन्नाटा

जेलेंस्की ने अपने देश के म्यूजिशियंस के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया, हमारे संगीतकार टक्सीडो की जगह कवच पहने हैं। वे अस्पतालों में घायलों के लिए गा रहे हैं और उनके लिए भी जो सुन नहीं सकते। लेकिन कैसे भी करके संगीत सफल होगा। हम रूस के खिलाफ लड़ रहे हैं जो अपने बमों से भयानक सन्नाटा ले आया है… मौत जैसा सन्नाटा। इस सन्नाटे को अपने संगीत से भर दीजिए। आज ही भर दीजिए और सबको हमारी कहानी बता दीजिए।

सोर्स: यह हिन्दुस्तान न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button