खेल

अमेरिका में जमकर बोला उन्मुक्त चंद का बल्ला, चौके-छक्कों की बारिश कर जड़ा पहला अर्धशतक

28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले उन्मुक्त चंद का बल्ला अमेरिका में जमकर बोल रहा है। उन्मुक्त ने माइनर लीग क्रिकेट में खेले गए एक मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। अपनी इस धांसू पारी का वीडियो उन्मुक्त ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वह एक के बाद एक दमदार शॉट्स खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्मुक्त ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट लेने की वजह का खुलासा किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली क्रिकेट बोर्ड में गंदी राजनीति की जाती है और ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है जिनको वह अपनी क्लब टीम में भी शामिल ना करें।

बता दें कि उन्मुक्त चंद ने माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की टीम के साथ करार किया है। उन्मुक्त के लिए टूर्नामेंट का आगाज हालांकि अच्छा नहीं रहा था और वह 3 गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। इंस्टाग्राम पर शेयर किए वीडियो में उन्मुक्त काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाते हुए दिख रहे हैं। उन्मुक्त ने कैप्शन में लिखा, ‘पहली ऑफिशियल फिफ्टी अमेरिका की मिट्टी पर।’ उन्मुक्त ने अपनी कप्तानी में भारत को साल 2012 में अंडर 19 विश्व कप चैंपियन बनाया था।

हाल ही में स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए गए इंटरव्यू में उन्मुक्त ने बताया था कि वह राज्य क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगातार अनदेखी के चलते वह दिमागी तौर पर काफी परेशान हो गए थे। उन्होंने कहा था, ‘पिछले कुछ साल मेरे लिए काफी कठिन रहे। आखिरी सीजन में मुझे दिल्ली की तरफ से एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। और उसके बाद भी वहीं चिंता कि मुझे अगला मैच खेलने को मिलेगा या नहीं। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय काफी चिंताएं हैं। तो मैं उसी सेम प्रोसेस से नहीं गुजरना चाहता था, खुद को टीम से बाहर बैठे देखना और ऐसे खिलाड़ियों को खेलते देखना जिनको मैं अपनी क्लब टीम तक में नहीं चुनता यह मेरे लिए मेंटल टॉर्चर था। मैं इन सब चीजों में अपना टाइम खराब नहीं करना चाहता था।’

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button