उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पहुंचीं लखनऊ, अखिलेश यादव के साथ करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

लखनऊ: बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के पक्ष में प्रचार के लिए सोमवार को लखनऊ पहुंच गईं। लखनऊ एयरपोर्ट पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। ममता बनर्जी मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता करेंगी। वह वाराणसी भी जाएंगी। वहां वह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लखनऊ पहुंच गई हैं। इससे पहले उन्होने कोलकाता में कहा कि उनकी इच्छा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा हारे और सपा जीते। देश को दिशा दिखाने के लिए यह जरूरी है। उन्होंने कहा कि मैं अखिलेश जी के समर्थन के लिए लखनऊ जा रही हूं। उन्होंने मुझे आमंत्रित किया है। सपा नेता किरणमय नंदा भी मेरे घर आए थे। उन्होंने कहा कि इसीलिए उनकी पार्टी यूपी में चुनाव भी नहीं लड़ रही है। ममता ने भाजपा के खिलाफ इस लड़ाई में सभी दलों और आम लोगों से अखिलेश का साथ देने की भी अपील की।

बता दें कि ममता बनर्जी के पहले आठ फरवरी को लखनऊ आने का कार्यक्रम था, लेकिन वह एक दिन पहले ही यहां आ गईं। टीएमसी ने यूपी चुनाव में अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। ममता पहले ही सपा को समर्थन देने का एलान कर चुकी हैं। ममता बनर्जी ने यह भी साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव नहीं लड़ेगी। इस चुनाव में उनकी पार्टी सपा को समर्थन देगी।

ममता लखनऊ में अखिलेश के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता कर अपने समर्थन की घोषणा करेंगी। इनके अलावा विपक्ष के कई और नेता भी प्रदेश में भाजपा के खिलाफ व सपा के समर्थन में प्रचार करने आएंगे। इनमें एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, शिवसेना के मंत्री आदित्य ठाकरे के साथ संजय राउत प्रमुख हैं।

सोर्स: यह jagran न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button