खेल

उज्बेकिस्तान ने 87वें मिनट में गोल किया, फ्रेंडली मैच में भारतीय महिला फुटबॉल टीम हारी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian womens football team) को उज्बेकिस्तान के खिलाफ अपने पहले फ्रेंडली मैच में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों ने गोल करने में कई मौके बनाए, लेकिन सफलता नहीं मिली. उज्बेकिस्तान की माफतुना शोयिमोवा ने 87वें मिनट में फ्री किक से गोल दागकर टीम को जीत दिला दी. बेहद सर्द मौसम में उज्बेकिस्तान की टीम ने तेज शुरुआत की. भारत की गोलकीपर अदिति चौहान ने उज्बेकिस्तान के कई शॉट को रोका.

भारत ने भी कई अच्छे मूव बनाए. डिफेंडर रंजना चानू ने मिडफील्डर संगीता बासफोर के साथ मिलकर बाएं छोर से मूव बनाया, लेकिन उज्बेकिस्तान के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे. भारत के डिफेंस ने भी स्वीटी देवी की अगुआई में उज्बेकिस्तान के हमले को नाकाम किया. पहले हाफ के अंतिम क्षणों में उज्बेकिस्तान को गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन निलुफर कुद्रातोवा का शॉट क्रॉसबार से टकरा गया. नए खिलाड़ियों को इंटरनेशनल टूर कराने के लिए यह मैच आयोजित किया जा रहा है.

दया और सोम्या ने अच्छे मूव बनाए

भारत ने दूसरे हाफ में प्यारी शाशा की जगह दया देवी को मैदान पर उतारा. दया देवी ने सोम्या गुगुलोथ के साथ मिलकर उज्बेकिस्तान के डिफेंस को छकाते हुए मूव बनाया, लेकिन डेंगमेई ग्रेस गेंद को आगे ले जाने में नाकाम रहीं. मनीषा ने भी इसके बाद रंजना चानू के साथ मिलकर बाएं छोर से मूव बनाया लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली. भारत के लिए 65वें मिनट में संगीता ने अच्छा मूव बनाते हुए गेंद डेंगमेई को थमाई. डेंगमेई ने इस मनीषा की ओर बढ़ाया लेकिन उनके गिरने से यह प्रयास नाकाम हो गया.

मेजबान टीम ने नियमित समय का खेल खत्म होने से सिर्फ तीन मिनट पहले माफतुना शोयिमोवा के लगभग 25 गज की दूरी से मारे शॉट की बदौलत 1-0 की बढ़त बनाई, जो निर्णायक साबित हुई. भारतीय टीम दूसरे मैत्री मैच में गुरुवार को बेलारूस से भिड़ेगी.

Related Articles

Back to top button