खेल

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार का कारण बताया

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को दुबई में T20 Wolrd Cup के पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। 151 रन के स्कोर के जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 152 रन बनाए और टीम इंडिया को कोई मौका नहीं दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बेहतर खेल दिखाया। इस पराजय के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान को क्रेडिट दिया और कहा कि हम रणनीति लागू नहीं कर पाए। इसके अलावा भी कोहली ने कुछ और बातें कही।

विराट कोहली ने कहा कि हम रणनीति लागू नहीं कर पाए और पाकिस्तान ने पूरी तरह से हमें आउटप्ले कर दिया। उन्होंने गेंद से शानदार शुरुआत की और 20 रन पर 3 विकेट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हमें जल्दी विकेट चाहिए थे लेकिन बल्ले से उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। पिच ने पहले हाफ में धीमी गति से खेला और 10 ओवर के बाद लाइन के माध्यम से हिट करना उतना आसान नहीं था जितना दूसरे हाफ में था।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हमें उन 15-20 अतिरिक्त रनों की जरूरत थी और इसके लिए हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वे अतिरिक्त रन नहीं बनाने दिए। हम एक और धीमे गेंदबाज को लेने का तर्क दे सकते थे, लेकिन संयमित रहना और अपनी ताकत को समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ओस के साथ धीमे गेंदबाज भी प्रभावी नहीं हो सकते। यह टूर्नामेंट का सिर्फ पहला मैच है, आखिरी नहीं है। पांच बार टी20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम को इस बार पराजय का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने भारतीय टीम को बैटिंग के लिए बुलाया और तीन विकेट पावरप्ले में ही हासिल कर लिये। यहाँ से भारतीय टीम ने वापसी तो की लेकिन बड़ा स्कोर खड़ा नहीं पर पाई।

Related Articles

Back to top button