उत्तर प्रदेश

वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर राहत कार्यों का जायजा लिया: सीएम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद वाराणसी के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शुक्रवार को वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर राहत कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी उपलब्ध करायी। मुख्यमंत्री जी ने भैंसासुर घाट से आदिकेशव घाट एवं आसपास के गंगा एवं वरुणा नदी से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। भैंसासुर घाट पहुंचने पर उन्होंने संत रविदास मंदिर में संत रविदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
मुख्यमंत्री जी ने बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि जिला प्रशासन को पहले से नाव उपलब्ध करायी गयी हंै। एन0डी0आर0एफ0 की तैनाती भी है। प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में हैं। बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने और राहत सामग्री की व्यवस्था की गयी है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अच्छी बरसात के कारण गंगा की सहायक नदी वरुणा के निचले इलाकों में पानी भरा है। एस0डी0आर0एफ0 और एन0डी0आर0एफ0 पहले से सतर्क हंै। निचले इलाकों में जो परिवार रहते है, उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। राहत सामग्री दी जा रही है। जिला प्रशासन सहित सभी सम्बन्धित विभाग राहत कार्य कर रहे है। सभी विभागों के साथ बैठक की गयी है और अलर्ट भी किया गया है।
वाराणसी में विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि काशी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का संसदीय क्षेत्र होने के अलावा हमारी सांस्कृतिक नगरी है। विगत पाँच वर्ष में यहां पर अद्भुत विकास हुआ है। विकसित काशी एक नये कलेवर के साथ देश और दुनिया के सामने चमक रही है।
इस अवसर पर पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी एवं स्टाम्प एवं पंजीयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रवीन्द्र जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button