खेल

WI vs ENG: जोशुआ डी सिल्वा का पहला शतक, विंडीज 297 पर ऑल आऊट

इंगलैंड के खिलाफ ग्रेनेडा के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में विंडीज विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ डी सिल्वा ने धैर्यपूर्ण पारी खेलते हुए शतक लगाया और अपनी टीम को इंगलैंड के मुकाबले मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

जोशुआ जब मैदान पर आए थे तब विंडीज 129 रन पर सात विकेट गंवा चुका था। जोशुआ ने अल्जारी जोसेफ, केमर रोच, जेडन सील्स के साथ छोटी-छोटी पार्टनरशिप की और अपनी टीम को 297 रन पर ला खड़ा किया।

जोशुआ के टेस्ट करियर का यह पहला शतक है। वह अंत तक 257 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले इंगलैंड को पहली पारी में 204 रन पर रोकने के बाद विंडीज ने सधी हुई शुरूआत की थी। ब्रेथवेट ने 17, कैम्बेल ने 35, ब्रूकस ने 13 रन बनाए लेकिन मध्यक्रम विफल होने के बाद टेल एंड में खेलने आए जोशुआ ने अपनी साथियों के साथ पारी को संभाल लिया। अल्जारी जोसेफ 28, केमर रोच 25 और जेडन सील्स 13 रन बनाने में सफल रहे।

अगर 23 साल के जोशुआ के ओवरऑल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 14 टेस्ट में 32 की औसत से 640 रन बनाए हैं। वह तीन अर्धशतक तो लगा चुके थे लेकिन उनकी सेंचुरी अब इंगलैंड के खिलाफ आई है। वहीं, इंगलैंड के गेंदबाजों की बात की जाए तो उन्होंने पहली पारी में स्टीक गेंदबाजी की। खास तौर पर क्रिस वोक्स ने 58 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। क्रेग ओवरटन ने 81 रन देकर 2, साकिब महमूद ने 45 रन देकर दो, बेन स्टोक्स ने 48 रन देकर 2 तो जो रूट ने 1 रन देकर एक विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button