उत्तराखंड समाचार

पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने वापस ली हड़ताल, सुचारू रहेगा काम

देहरादून : केंद्र सरकार और तेल कंपनियों की ओर से सात सूत्रीय मांगों पर कार्रवार्इ न होने से आक्रोशित पेट्रोल पंप संचालकों ने 13 अक्टूबर को हड़ताल का एलान किया था। लेकिन अब उन्होंने अपनी हड़ताल को वापस ले लिया है। जिसके चलते अब पेट्रोल-डीजल पंपों का काम सुचारू रहेगा।

यूनाइटेड पेट्रोलियम फ्रंट के आह्वान पर उत्तराखंड की पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने यह फैसला लिया था। लेकिन अब उन्होंने अपनी आगामी हड़ताल को वापस ले लिया है। गौरतलब है कि संगठन ने मांगों को नहीं माने जाने पर पहले तेरह अक्टूबर को हड़ताल करने का मन बनाया और उसके बाद भी मांगे नहीं माने जाने पर पंप संचालकोंं ने  27 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने की बात कही थी।

आपको बता दें कि एसोसिएशन मार्केटिंग डीसिप्लिन गाइडलाइन में संशोधन, मशीन व ट्रांसपोर्ट के दौरान होने वाले तेल के लॉस के अध्ययन करने की मांग कर रही थी। उन्होंने बताया था कि कंपनी स्वत: कहती है कि पंपों पर जो मशीनें उपलब्ध कराई जा रही हैं उनमें 25 एमएल तक तेल कम हो सकता है, जबकि पंपों को निर्देश दिए हैं कि वे शत-प्रतिशत तेल प्रदान करें।

इसके अलावा एसोसिएशन मांग कर रही थी कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए, जिससे कि एक देश एक दाम की व्यवस्था लागू हो सके। बताया कि एसोसिएशन मांगों को लेकर कई बार केंद्र व तेल कंपनियों से वार्ता कर चुकी है, लेकिन हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन देकर वापस भेज दिया जाता है। इसलिए एसोसिएशन ने पहले चरण में एक दिन की हड़ताल रखी है। लेकिन अब उन्होंने मन बदल दिया है।

Related Articles

Back to top button