खेल

एकदम सिर के बगल से निकली बॉल, कमेंटेटर ने कहा- अंपायर को तुरंत हेलमेट पहनाओ

टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में एक अनहोनी होते-होते बची। पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां ने एक फुलटॉस बॉल पर करारा शॉट मारा। बैट से लगते ही गेंद गोली की तफ्तार से एकदम स्ट्रेट गई। शॉट इतना तेज था कि ऑस्ट्रेलियाई बॉलर मिचेल स्टार्क ने गेंद रोकने के लिए हाथ भी नहीं लगाया।

गेंद जैसे ही अंपायर की ओर आई वो खतरे को भांप गए, लेकिन खुद को बचाने में वो मैदान पर गिर पड़े। उन्हें वापस उठने में थोड़ा सा वक्त भी लिया। जब तक वो उठे गेंद बाउंड्री लाइन पार कर चुकी थी।

अंपायर ने उठते ही चौके का इशारा किया। इस मंजर को देखकर हिन्दी कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने कहा कि अंपायर को हेलमेट पहनकर ही अंपायरिंग करनी चाहिए। पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच में पाकिस्तान की पारी का ये 18वां ओवर था। जिस फखर जमां ने ये शॉट लगाया था उन्होंने 32 गेंद में 55 रन की नाबाद पारी खेली। इसमें उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

पहले भी अंपायर पर बैट्समैन कर चुके हैं प्रहार
पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार के लिए वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला अच्छा नहीं रहा था। वह एक ही गेंद पर दो बार चोटिल होते-होते बचे थे। उस मैच में वेस्टइंडीज पहले बैटिंग कर रही थी। पोलार्ड क्रीज पर थे। 19 गेंद पर 26 रन बना चुके थे और पूरी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। 20वें ओवर की दूसरी गेंद लेकर अफ्रीकी गेंदबाज प्रिटोरियस आए। पोलार्ड ने गेंद को अपने अंदाज में खींचकर मारा। गेंद गोली की तरह अंपायर अलीम डार के सिर के बगल से निकली और बचने के लिए वो मैदान पर गिर गए।

लॉन्ग ऑन के आसपास फील्डिंग कर रहे अफ्रीकी खिलाड़ी रैसी वान डेर डुसेन ने कैच पकड़ने की कोशिश की, लेकिन गेंद इतनी तेज थी कि उनके हाथ से लगकर ऊपर चली गई। फिर भागते हुए डुसेन ने गेंद को पकड़ लिया और बॉलिंग एंड पर थ्रो किया। ये थ्रो जाकर अंपायर अलीम डार को लगा। अलीम पहले से ही अभी उस डर से उबर नहीं पाए थे कि अगर पोलार्ड का शॉट उनके सिर में लगता तो क्या होता और दोबारा उन्हें गेंद लग चुकी थी।

बाद में खिलाड़ियों ने कहा सॉरी
अच्छी बात ये है दोबारा जब गेंद उन्हें लगी तब भी वो खुद को बचाने के लिए गेंद की लाइन से हट रहे थे। इसके दोनों टीमों के खिलाड़ी आए और अंपायर से सॉरी कहा। हालांकि, अलीम खुद ही इतने सतर्क रहते हैं कि वो हंसते हुए तुरंत खड़े हो गए। अलीम को मैदान में काफी सक्रिय रहने के लिए जाना जाता है।

Related Articles

Back to top button