देश-विदेश

एक्‍साइज व‍िभाग के नए ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर को न‍ियुक्‍त करने के आदेश जारी

द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की नई आबकारी नीत‍ि (New Excise Policy) को लागू करने को लेकर बरती गई व‍ित्‍तीय अन‍ियम‍ितताओं और गड़बड़‍ियों के चलते उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना (VK Saxena) के आदेशों पर पूर्व एक्‍साइज कम‍िश्‍नर, पूर्व ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर समेत कुल 11 अफसरों व कर्मचार‍ियों को सस्‍पेंड करने के आदेश द‍िए गए थे. इसके बाद अब द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल के आदेशों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक्‍साइज व‍िभाग के नए ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर को न‍ियुक्‍त करने के आदेश भी जारी क‍िए गए हैं. आदेशों में सभी दान‍िक्‍स अध‍िकारियों को स्‍टेंड र‍िलीव करते हुए तुरंत अपना पदभार ग्रहण करने के ऑर्डर भी द‍िए गए हैं.इसके अलावा द‍िल्‍ली सरकार के सर्व‍िसेज व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी कुलानंद जोशी की ओर से 8 अगस्‍त को जारी क‍िए गए आदेशों में 4 और अन्‍य अध‍िकार‍ियों की ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग की गई है.

आदेशों के मुताब‍िक 1997 बैच के दान‍िक्‍स कैडर के सीन‍ियर अध‍िकारी और न‍िदेशक (आर्काइव) जोक‍ि न‍िदेशक (ऑर्कोलॉजी), स्‍पेशल सेक्रेटरी (एसीएल), न‍िदेशक (पंचायत) का अत‍िर‍िक्‍त पदभार संभाल रहे हैं, को एक्‍साइज व‍िभाग का नया ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. गृह मंत्रालय के आदेशों पर एलजी की स‍िफार‍िश पर पूर्व ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर आनंद त‍िवारी को सस्‍पेंड कर द‍िया गया था
इसके अलावा एलजी के आदेशों पर राजस्‍व व‍िभाग के ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर (नॉर्थ-ईस्‍ट ज‍िला) और 2012 बैच के एजीएमयूटी कैडर की सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी गीत‍िका शर्मा को नॉर्थ ईस्‍ट ज‍िला डीसी न‍ियुक्‍त क‍िया है जोक‍ि डीटीटीडीसी के महान‍िदेशक की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभालेंगी.

द‍िल्‍ली सरकार के सर्व‍िसेज व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी की ओर से 8 अगस्‍त को जारी क‍िए गए आदेश. द‍िल्‍ली सरकार के सर्व‍िसेज व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी की ओर से 8 अगस्‍त को जारी क‍िए गए आदेश.
डीटीटीडीसी के महान‍िदेशक और 2004 बैच के सीन‍ियर दान‍िक्‍स अध‍िकारी प्रवेश रंजन झा जोक‍ि सीएम और सामान्‍य प्रशासन‍िक व‍िभाग के एड‍िशनल सेक्रेटरी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रहे थे, उनको अब जीएडी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी के साथ सीएम का एडिशनल सेक्रेटरी न‍ियुक्‍त क‍िया गया है.

Related Articles

Back to top button