देश-विदेश

एमसीडी में भी आएंगी आपकी सरकार-वकार चौधरी

नई दिल्ली।  कोरोना के ख़तरे के बीच ,एक तरफ जहां पांच राज्यों में चुनाव को लेकर सियासी ‌पारा गर्म है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी एमसीडी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं नेता। पूर्वी दिल्ली की लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर.13ई  किसन कुंज से आम आदमी पार्टी के नेता वकार चौधरी भी एमसीडी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। वकार चौधरी ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार तीसरी बार बनीं है। लेकिन एमसीडी में बीजेपी की सत्ता काबिज है। बीजेपी ने एमसीडी का सत्यानाश कर दिया। एमसीडी के अंतर्गत आने वाले कार्यों के लिए जनता को परेशान होना पड़ रहा है। बीजेपी के पार्षद  जीतने के बाद जनता के बीच कभी गए ही नहीं। ऐसे में अब दिल्ली की जनता ने एमसीडी से बीजेपी को भगाने का मन बना लिया है।

वकार चौधरी ने कहा कि वार्ड नंबर 13 ई0 किसन कुंज की बीजेपी पार्षद हिमांशी पांडेय ने  वार्ड में कोई काम नहीं किया है। इलाके में गंदगी की भरमार है। नालियों का गंदा पानी घरों में घुस गया है।  गंदगी की वजह से मच्छर पैदा हो गए हैं। और लोगों पर मच्छर जनित बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है।
वकार चौधरी ने कहा कि किसन कुंज वार्ड के पार्कों की बात करें तो पार्क में गंदगी और नशेड़ियों का कब्जा है। नशेड़ियों का जमावड़ा पार्कों में रहने की वजह से लोग बच्चों को पार्क में खेलने नहीं भेजते हैं।
वकार चौधरी ने कहा कि डार्क स्पॉट पर लाइट लगाने की बात बीजेपीपार्षद ने कही थी। लेकिन एक भी डार्क स्पॉट पर लाइट नहीं लगवाई गई है। अंधेरे की वजह से यहां पर आएं दिन अपराध होते हैं।
वकार चौधरी ने बताया  रमेश पार्क में लगभग 150 के करीब दुकान हैं। वो रमेश पार्क इधर से एसोसिएशन के प्रधान है।रमेश पार्क का परिसीमन चेंज नहीं करवा पाई बीजेपी पार्षद। रमेश पार्क  में एक्सपोर्ट गारमेंट्स का काम होता है। यहां के लैंड यूज को कमर्शियल यूज़ के लिए चेंज करवाने का वादा किया था पार्षद ने चुनाव के वक्त। लेकिन अभी तक रमेश पार्क मैन रोड कमर्शियल यूज़ रोड़ नहीं हुआ है। रमेश पार्क के दुकानदारों को आएं दिन एमसीडी के अफसरों के द्वारा परेशान किया जाता है। जबकि यहां पर कारोबार के लिए विदेशी नागरिकों का आना जाना लगा रहता है। वकार चौधरी ने बताया कि रमेश पार्क में दो टायलेट बनवाने का वायदा किया था । लेकिन टायलेट नहीं बनें। महिलाओं को टायलेट ना होने खांसी परेशानी होती है। जबकि रमेश पार्क मार्किट में बड़े पैमाने पर महिलाएं भी खरीदारी के लिए आती है। मार्केट में एमसीडी की मिलीभगत से सड़क पर अतिक्रमण करअवैध पार्किंग चल रही है।  इलाके की जनता एमसीडी के जो को लेकर त्रस्त है। अब जनता ने मन बना लिया है कि आम आदमी पार्टी को ही एमसीडी में भी लाना है।

Related Articles

Back to top button