देश-विदेश

क्रिकेटर मानसी के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरा खोलेगा विश्व कप की राह

देहरादून, [जेएनएन]: अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर मानसी जोशी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहतर परफार्मेंस देकर जून में होने वाले आइसीसी महिला विश्व के लिए भारतीय टीम में स्थान पक्का करना चाहती है। वह दक्षिण अफ्रीका में होने वाली चार देशों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुनी गई हैं।

दक्षिण अफ्रीका में सात से चार देशों की वन डे सीरीज शुरू हुई है, जो 21 मई तक चलेगी। इसमें दक्षिण अफ्रीका व भारत के अलावा जिम्बाब्वे और आयरलैंड की महिला टीम शिरकत कर रही है। दौरे से पहले भारतीय महिला टीम में चयनित मानसी जोशी ने मुंबई में प्रशिक्षण शिविर में जमकर पसीना बहाया।

उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहतर प्रदर्शन रहा तो विश्व कप की राह खुल जाएगी। अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर मानसी जोशी दक्षिण अफ्रीका दौरे को अहम मानती है। दक्षिण अफ्रीका दौरे में रवाना होने से पहले ‘दैनिक जागरण’ से फोन पर बातचीत में मानसी ने कहा कि श्रीलंका में हुए आइसीसी विश्व कप क्वालीफायर में गेंदबाजी के लिए आइसीसी से मिली तारीफ से उनका मनोबल बढ़ा है।

वह अब तक खेले गए पांच अंतरराष्ट्रीय वन डे में छह और टी-20 में तीन विकेट चटका चुकी हैं। उन्हें दो बार वूमैन ऑफ द मैच भी चुना गया। दायें हाथ की तेज गेंदबाज मानसी जोशी ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में नॉर्थ जोन की ओर से खेलते हुए चार मैच में नौ विकेट झटके।

नवंबर में थाइलैंड में हुए एशिया कप टी-20 चैंपियनशिप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली मानसी ने श्रीलंका में अपनी घुमावदार गेंदबाजी से प्रभावित किया था। मानसी ने कहा कि श्रीलंका दौरे के बाद कोच वीएस रौतेला ने उनकी गेंदबाजी में और धार दी है। दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर उन्हें काफी मदद मिलेगी।

मानसी ने उम्मीद जताई की अगर अच्छा प्रदर्शन किया तो जून में इंग्लैंड में होने वाले विश्व में भारतीय टीम का हिस्सा बनने में सफल रहेंगी।

 

Related Articles

Back to top button