उत्तर प्रदेश

घटतौली: उत्तराखंड के पेट्रोल पंपों पर भी शुरू हुई छापामारी

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंप पर चिप के माध्यम से घटतौली करने का मामला सामने आने के बाद तेल कंपनी उत्तराखंड में भी सक्रिय हो गई हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन की टीम ने आपूर्ति विभाग के साथ मिलकर एक पेट्रोल पंप पर छापा मारा। तेल कंपनियों की माने तो अब अगले एक सप्ताह तक दून के अधिकांश पंपों पर छापे मारकर जांच की जाएगी।

एचपीसी के एरिया मैनेजर चारू रावत के साथ आपूर्ति निरीक्षक अजय पाल रावत, विवेक शाह आदि टीम प्रिंस चौक स्थित व्हील पेट्रोल पंप पर पहुंची। सबसे पहले टीम ने यूपी के पेट्रोल पंपों पर पकड़ी गई चिप के संबंध में जांच की।

हालांकि, टीम को चिप जैसी कोई चीज पंप पर लगी नजर नहीं आई। इसके अलावा उन्होंने पेट्रोल पंपों के स्टॉक, क्षमता की जांच की। साथ ही अधिकारियों ने जांच के लिए पेट्रोल व डीजल के सैंपल भी लिए। चूंकि, उत्तराखंड में तेल कंपनी के पास तेल की जांच करने की लैब नहीं है तो कंपनी दिल्ली लेकर इसकी जांच कराएगी।

पहले दिन सिर्फ एचपीसी की टीम ने जांच की है। कंपनियों के अधिकारियों के मुताबिक अब भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन व इंडियन ऑयल की टीमें भी फील्ड में उतरकर पेट्रोल पंपों की जांच करेंगी। तेल कंपनी की कार्रवाई से पेट्रोल पंपों में हड़कंप मचा हुआ है।

उधर, जिला पूर्ति अधिकारी पीएस पांगती ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों ने उनसे सहयोग मांगा था। इसके लिए कंपनी को एक टीम बनाकर सौंप दी गई है।

 

Related Articles

Back to top button