देश-विदेश

चोरी के 200 बैग के साथ शातिर गिरफ्तार, पढ़िए कैसे बुजुर्गो को बनाता था अपना निशाना

नई दिल्ली । उत्तरी जिला पुलिस ने ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो बस अड्डा व रेलवे स्टेशन पर अकेली बुजुर्ग महिला यात्रियों को निशाना बनाता था। महिलाओं को सहानुभूति दिखाने के तौर उनका बैग उठाने में मदद करने के बहाने बैग से ही हाथ साफ कर देता था। अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपित ने दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में 200 से अधिक वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस अधिकारियों की माने तो आंकड़े में और बढ़ोतरी हो सकती है।

आरोपित यूपी के गाजियाबाद स्थित शालीमार गार्डन निवासी सूरज प्रकाश (54) ने मेरठ विश्वविद्यालय से बीएसई किया हुआ है। पुलिस ने आरोपित के पास से भारी मात्रा में चोरी के बैग व अन्य सामान बरामद किया है। जांच में यह भी पता चला है कि तीन साल पहले आरोपित का बैग बरेली रेलवे स्टेशन पर किसी ने झपट लिया था। इस घटना बाद से वह खुद दूसरों का बैग चोरी कराना शुरू कर दिया।

उत्तरी जिले के उपायुक्त सागर सिंह कलसी के मुताबिक, हरियाणा के हिसार की 56 वर्षीय एक महिला ने 18 अक्टूबर को कश्मीरी गेट थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्हाेंने बताया था कि बस अड्डे आरोपित ने सामान उठाने में उनकी मदद करने की पेशकश की और उसके बाद सारा सामान लेकर भाग गया। आरोपित ने जो बैग चुराया था उसमें कुछ कपड़े, एक मोबाइल फोन, गहने व अन्य दस्तावेज थे।

मामले की जांच के लिए एसएचओ धमेंद्र कुमार के नेतृत्व में एसआई देवेंद्र अंतिल, एएसआइ बल हुसैन, अनिल समेत अन्य पुलिस कर्मियों की टीम गठित की गई। टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की गहन जांच पड़ताल की, तो उसमें एक संदिग्ध दिखा जो पीड़िता के पीछा चल रहा था।

जांच में यह भी पता चला कि इसी संदिग्ध ने पहले भी इस तरह की कई घटनाएं की थीं। इसके बाद आरोपित की तस्वीर को स्थानीय लोगों के साथ साझा किया गया। इसी तरह के अपराध और तौर-तरीकों में शामिल 100 से अधिक अपराधियों के रिकार्ड की जांच की गई। जांच के क्रम में गत मंगलवार को आरोपित को कश्मीरी गेट बस अड्डे के पास से दबोच लिया गया।

Related Articles

Back to top button