उत्तराखंड समाचार

जीएमवीएन-केएमवीएन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा सातवां वेतनमान

देहरादून : गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) और कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) के 1650 से अधिक कर्मचारियों के लिए राहतभरी खबर है। अब कर्मचारियों को जल्द ही सातवें वेतनमान का लाभ मिल सकेगा। दोनों निगमों की बोर्ड बैठक में एक सूत्री एजेंडे वाले प्रस्ताव को पास कर दिया गया है। अब प्रस्ताव को मूर्त रूप देने के लिए शासन को भेजा जा रहा है।

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सभागार में जीएमवीएन की बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आर मीनाक्षी सुंदरम ने निगम की वित्तीय स्थिति तलब करते हुए इसे और सुदृढ़ बनाने की बात कही। क्योंकि निगम की माली हालत लंबे समय से ठीक नहीं चल रही है और सातवें वेतनमान के बाद वित्तीय भार और बढ़ जाएगा। हालांकि कर्मचारियों की मांग को देखते हुए बोर्ड ने सातवें वेतनमान का प्रस्ताव पास कर दिया।

इसके बाद केएमवीएन की बोर्ड बैठक में भी निगम के वित्तीय हालात पर चर्चा की गई। केएमवीएन की स्थिति जीएमवीएन से कई बेहतर पाई गई। लिहाजा, बोर्ड को प्रस्ताव पास करने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। सीईओ सुंदरम ने बताया कि बोर्ड में पास किया गया प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा और फिर वित्त विभाग से स्वीकृति ली जाएगी। इसके बाद कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दे दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button