देश-विदेश

दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर ग्रिल में फंसी बच्ची, सीआईएसएफ जवान ने दिलेरी दिखा बचाया

दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर रविवार शाम एक बच्ची सीड़ियों की ग्रिल पर पहुंच गई, जिसे बाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मी ने उसे बचा लिया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है।

रविवार शाम लगभग छह बजे निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर एक बच्ची खेलते-खेलते जमीन से लगभग 25 फुट ऊपर लगी एक फुट से भी कम की रेलिंग की ग्रिल तक पहुंच गई। वहां पहुंचने के बाद जब उसे अपनी गलती का एहसास हुआ तो वह रोने लगी। उसने लौटने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही।

उसके रोने की आवाज सुनकर लोगों का ध्यान उस पर गया तो वहां मौजूद लोगों ने सीआईएसएफ कर्मी को सूचित किया। इसके बाद सीआईएसएफ कर्मी सावधानी से उस पतली सी रेलिंग पर चलते हुए उस बच्ची के पास पहुंचा।

सीआईएसएफ जवान बच्ची को सावधानी से पकड़कर सावधानी से किनारे तक लाया। इसके बाद बच्ची को उसकी मां को सौंप दिया। इसके बाद बच्ची अपनी मां के पास पहुंचकर बच्ची शांत हुई और उसकी मां खुश हो गई।

बताया जा रहा है की बच्ची यहीं मेट्रो स्टेशन के नीचे रहती है और खेलते-खेलते ऊपर तक पहुंच गई। जब बच्ची की आवाज लोगों ने सुनी तो उस बच्ची को रेस्क्यू करवाया गया। इसके बाद सभी लोग जवान की बहादुरी की प्रशंसा करते नजर आए।

Related Articles

Back to top button