उत्तर प्रदेश

नलकूपों से सामान चोरी मामले में कार्रवाई नहीं, बिफरे किसान

मेरठ। मवाना तहसील के गांव बहादरपुर में नलकूप पर चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। गत दिवस चोरों ने आधा दर्जन से अधिक किसानों के नलकूप से सामान चोरी कर लिया वकेबिल जलाकर तार निकाल लिया। मामले को लेकर क्षुब्ध किसानों ने बुधवार को गांव में धरना देकर मामले कार्रवाई की मांग की।

धरने का नेतृत्व कर रहीं गांव निवासी दिल्ली की प्रथम महिला आटो चालक सुनीता चौधरी ने बताया कि उनके गांव में नलकूप से सामान चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। गांव निवासी राजीव पुत्र रामवीर, सतीश पुत्र शरण सिंह, बबलू पुत्र गले सिंह व नरेंद्र के खेत पर लगे नलकूप से एक सप्ताह में मोटर, स्टार्टर, केबिल आदि सामान चोरी कर लिया गया। इस बाबत परीक्षितगढ़ थाने पर तहरीर भी दी गई, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। इतना ही नहीं, चोरों ने नरेंद्र के नलकूप पर केबिल जलाकर तार निकाल लिया। बताया कि इस संबंध जल्द ही सीओ को ज्ञापन सौपा जाएगा। पीड़ित नरेंद्र के खेत पर धरने पर उक्त किसान मौजूद रहे। उधर एसओ परीक्षितगढ़ राजीव कुमार का कहना है कि दो दिन पूर्व नलकूप से सामान चोरी की एक तहरीर मिली थी। जिसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। अन्य नलकूप पर चोरी की कोई तहरीर नही मिली है।

जमीन पर कब्जे की शिकायत

मवाना : हस्तिनापुर ब्लाक के ऐदलपुर झड़ाका निवासी व्यक्ति बुधवार आंबेडकर भवन की भूमि पर कब्जे की शिकायत लेकर तहसील में एसडीएम अमित कुमार गुप्ता से मिला और जमीन कब्जा मुक्त कराने की मांग की। जांच कराकर कब्जा मुक्त कराने का आश्वासन दिया।

उक्त गांव निवासी राजेश बुधवार को तहसील में एसडीएम से मिला और अवगत कराया कि ऐदलपुर झड़ाका में स्थित ग्राम समाज की डा.भीमराव आंबेडकर भवन की जमीन पर गांव के ही व्यक्ति ने कब्जा किया हुआ है। जिस की शिकायत पर कई बार कर चुका है।

Related Articles

Back to top button