देश-विदेश

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर फूल किए अर्पित

आज 2 अक्टूबर का दिन बेहद खास है, क्योंकि इस दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती हैं।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह श्रद्धासुमन अर्पित करने राजघाट और विजयघाट पहुंचे।

राजघाट पर PM मोदी ने गांधी को किया नमन :

राजघाट पर PM मोदी ने महात्मा गांधी को नमन किया, इस दौरान यहां पर जयंती के अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया।

राजघाट के बाद विजयघाट पहुंचे PM मोदी :

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजयघाट पहुंचे और यहां ‘जय जवान, जय किसान’ के उद्घोषक भारत रत्न लाल पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के मौके पर उनकी समाधि पर फूल अर्पित किए।

वहीं, इससे पहले PM मोदी ने अपने ट्विटर अकांउट से ट्वीट साझा किए। PM पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि, “वे विनम्र लेकिन दृढ़निश्चयी थे, उन्होंने पूरा जीवन और मरण देश को अर्पित कर दिया, पूरा देश उन्हें गर्व के साथ याद कर रहा है।”

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकांउट से ट्वीट साझा करते हुए लिखा- हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं, उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे।

बता दें, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी श्रद्धांजलि दी है। तो वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी स्मृति को नमन। भारत माता के उस महान सपूत ने अभूतपूर्व समर्पण और सत्यनिष्ठा से देश की सेवा की। हरित क्रांति व श्वेत क्रांति में मूलभूत भूमिका और युद्धकाल में सुदृढ़ नेतृत्व के लिए सभी देशवासी उन्हें श्रद्धापूर्वक याद करते है।”

Related Articles

Back to top button