देश-विदेश

प्रवासी मजदूरों को घबराने की जरूरत नहीं: जैन

दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लग रहा है, प्रवासी मजदूरों को घबराने की जरूरत नहीं है, लोग केवल कड़ाई से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें
नई दिल्ली। राजधानी में लॉकडाउन लगाने की अटकलों को सिरे से खारिज हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा  कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं लग रहा है, प्रवासी मजदूरों को घबराने की जरूरत नहीं है, लोग केवल कड़ाई से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की दर स्थिर हुई है। रोजाना आने वाले नए मामलों की तुलना में अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की दर फिलहाल नियंत्रण में है। कोरोना मरीजों की संख्या संतुलित है और कंट्रोल में है। हम आशा कर हैं कि यह इस लहर की पीक हो। दिल्ली में मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त है और हम गंभीर से गंभीर परिस्थितियों से निपटने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से रोजाना नए मामले आने के बावजूद भी अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या उतनी ही है। यह एक संकेत हो सकता है कि कोरोना का पीक अब आ चुका है। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि कोरोना का यह पीक जल्द से जल्द आकर खत्म हो, ताकि दिल्ली और देश में कोरोना के मामले कम हों और लोगों को इसके प्रकोप से निजात मिल सके। वहीं , कोरोना के कारण होने वाली मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि डेथ कमेटी के ऑडिट के अनुसार, कोरोना से होने वाली मौतों में सबसे ज्यादा संख्या उन मरीजों की है जो किसी अन्य बीमारियों के चलते एडमिट थे। उन्होंने बताया कि दिल्ली में जिस हिसाब से मामले बढ़े हैं, उस हिसाब से मरीजों की भर्ती होने की दर फिलहाल बहुत कम है। मरीजों की अस्पताल में भर्ती होने की दर में कोई इजाफा नहीं हो रहा।

Related Articles

Back to top button