खेल

बैडमिंटन में अनुष्का जुयाल ने मुख्य दौर में किया प्रवेश

देहरादून : उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में देहरादून की अनुष्का जुयाल ने बालिका अंडर-17 व अंडर-19 एकल वर्ग के मुख्य दौर में प्रवेश कर लिया। बालक अंडर-17 एकल वर्ग में देहरादून के लक्ष्मण, मनन, प्रत्यूष व धनवंतरी ने मुख्य दौर में जगह बनाई।

बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल परेड ग्राउंड में शुरू हुई प्रतियोगिता में क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले हुए। बालक अंडर-17 एकल वर्ग में देहरादून के लक्ष्मण ने ऊधमसिंह नगर के सत्यजीत को 31-16, मनन ने हर्ष को 31-21, प्रत्यूष ने देहरादून के ही अनन्य मलिक को 31-25 और धनवंतरी ने नैनीताल के मानस को 31-22 से हराकर मुख्य दौर में प्रवेश किया।

बालिका एकल वर्ग में अनुष्का जुयाल ने समृद्धि तिवारी को 21-15 और भूमिका रावत ने जयंतिका को 21-14 से हराकर मुख्य दौर में जगह बनाई। बालक अंडर-19 एकल वर्ग में देहरादून के अनन्य मलिक ने लक्ष्मण को 21-3, धनवंतरी ने शुभम को 21-15, प्रत्यूष ने आर्यमान को 21-17 और सिद्धांत ने शिवांश को 21-18 से हराकर मुख्य दौर में जगह बनाई।

बालिका वर्ग में देहरादून की अनुष्का जुयाल ने सोनिया सिंह को 31-24 और समृद्धि तिवारी ने आस्था को 31-24 से हराकर मुख्य दौर में प्रवेश किया। सतीश लोधी, अमृतपाल सिंह, संजय रावत, प्रवीन जुयाल व प्रवीन सिमल्टी ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

इससे पहले मुख्य अतिथि वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार, एसोसिएशन के अध्यक्ष व एडीजी अशोक कुमार, आयोजन सचिव कमल विरमानी, संजय गुप्ता, जिला बैडमिंटन संघ के सचिव नवनीत सेठी, चीफ रेफरी डीके सेन, डीएस रावत, उप क्रीड़ा अधिकारी दीपक रावत, दिनेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button