देश-विदेश

महिला के फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट्स बनाकर रिश्तेदारों को भेजता था मैसेज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: महिला ने दोस्ती तोड़ दी तो आरोपी सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर अश्लील व आपत्तिजनक पोस्ट कर महिला को बदनाम करने लगा। उसने महिला को बदनाम करने के लिए इंस्टाग्राम व फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाई थी। दक्षिण-पूर्व जिले के साइबर थाना पुलिस ने आरोपी सौरव ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। वह महिला से दोस्ती जारी रखना चहाता था। आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल दो मोबाइल, एक मैकबुक व वाई-फाईट राउटर बरामद किया गया है।

दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी ईशा पांडेय के अनुसार पीड़ित मनप्रीत कौर (बदला हुआ नाम 35) ने दक्षिण-पूर्व जिले के साइबर पुलिस स्टेशन प्रभारी कुलदीप शेखावत को नौ फरवरी को शिकायत दी थी कि सौरव ठाकुर उसका पीछा कर रहा है और फर्जी फेसबुक आईडी से उसके रिश्तेदारों व दोस्तों को अपमानजनक मैसेज भेज रहा है। वह सोशल मीडिया पर उसके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर रहा है। मनप्रीत की शिकायत पर मामला दर्जकर थाना प्रभारी कुलदीप शेखावत की देखरेख में एसआई मंजूर आलम व हवलदार अजय की टीम ने जांच शुरू की।

पुलिस ने जिस सोशल मीडिया अकाउंट से आपत्तिजनक मैसेज आ रहे थे उसे सर्विलांस पर लगाया गया। इससे फर्जी फेसबुक प्रोफाइल का आईपी एड्रेस मिल गया। ये आईपी एड्रेस एक सौरव ठाकुर की वास्तविक आईडी से मेल खाता था। इसके बाद एसआई मंजूर आलम की टीम ने नारायणा गांव, दिल्ली निवासी सौरव ठाकुर (47) को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी ने बताया कि वह महिला मनप्रीत के साथ करीब दस वर्षों से प्रेम संबंधों में था। दोनों एक विज्ञापन कंपनी में साथ काम करते थे। कोरोना काल में सौरव ने अपनी विज्ञापन कंपनी खोल ली थी। पीड़िता किसी और विज्ञापन कंपनी में काम करने लगी। उसने सौरव से दोस्ती तोड़ दी थी।  आरोपी पीड़िता से दोस्ती जारी रखना चहाता था। महिला ने दोस्ती जारी रखने से मना कर दिया तो आरोपी ने सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर पीड़िता को बदनाम करना शुरू कर दिया था। वह फर्जी प्रोफाइल से अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगा था।
जीपीएस ट्रैकर लगाकर पीछा करने लगा
आरोपी पीड़ित की जासूसी भी करता था कि वह कहां जा रही है और किस से मिल रही है। इसके लिए उसने पीड़िता की कार में जीपीएस ट्रेकर लगा दिया था। जीपीएस ट्रेकर से वह महिला का पीछा करता था और हमेशा उसकी लोकेशन लेता रहता था। सौरव ने स्नातक किया हुआ है। उसके खिलाफ पिछली कोई संलिप्तता नहीं पाई गई है।

Related Articles

Back to top button