देश-विदेश

राष्ट्रपति व राजनेताओं के नाम पर ठगी में वेब डिजाइनर गिरफ्तार

नयी दिल्ली : कई सालों से ठगी कर रहा आरोपी चार राज्यों में यूनिवर्सिटी कैंपस होने का दावा कर ठगी को अंजाम दे रहा था। उस पर इन कैंपस में पांच हजार से अधिक नौकरियों की रिक्तियां होने की बात कहकर आवेदन के नाम पर युवाओं से रकम वसूलने का भी आरोप है।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के फर्जी लैटर हैड का इस्तेमाल कर निवेशक एवं बिल्डरों से डेढ़ करोड़ की ठगी करने वाले वेब डिजाइनर को स्पेशल सेल की साइबर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार किया है। कई सालों से ठगी कर रहा आरोपी चार राज्यों में यूनिवर्सिटी कैंपस होने का दावा कर ठगी को अंजाम दे रहा था। उस पर इन कैंपस में पांच हजार से अधिक नौकरियों की रिक्तियां होने की बात कहकर आवेदन के नाम पर युवाओं से रकम वसूलने का भी आरोप है। आरोपी की पहचान बल्लभगढ़, निवासी अमरदीप सिंह के रूप में हुई है।

आईएफएसओ के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि सोशल मीडिया पर निगरानी के दौरान टीम की नजर विक्रमशिला यूनिवर्सिटी के नाम पर बनी संदिग्ध वेबसाइट पर गई। वेबसाइट के जरिए नौकरी दिलवाने और निवेश का झांसा देकर रुपये लेने की बात सामने आई। वेबसाइट पर दावा किया जा रहा था कि यूनिवर्सिटी के बांका, नोएडा, मुंबई व कोच्चि कैंपस में 5 हजार से ज्यादा रिक्त पद हैं। इन्हें भरने के लिए 500 रुपये लेकर फार्म भरवाया जा रहा है।

पैसे यूनिवर्सिटी के कथित खाते में मंगवाए जा रहे हैं। जांच में यूनिवर्सिटी के फर्जी होने का पता लगा। जानकारी मिली कि इस तरह की कोई भी यूनिवर्सिटी नहीं है। पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया। जांच के बाद टीम ने अमरदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Back to top button