उत्तराखंड समाचार

रोहिंग्या आतंकवादी नहीं, उन्हें भारत में मिले अस्थाई शरणः स्वामी अग्निवेश

रुड़की : आर्य समाज के प्रचारक स्वामी अग्निवेश ने रोहिंग्या शरणार्थियों की पैरवी की। उन्होंने कहा कि रोहिंग्या शरणार्थी आतंकवादी नहीं हैं। भारत सरकार को उन्हें अस्थायी शरण देनी चाहिए।

सिविल लाइंस स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के रोहिंग्या मामले में दिए गए बयान को गलत बताया।  साथ ही भारत समेत सभी देशों को इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र संघ में भी रखने की बात कही।

स्वामी अग्निवेश ने कहा कि अभी केवल रामपाल, बाबा राम रहीम और आसाराम ही जेलों में बंद हुए हैं। ऐसे हजारों पाखंडी बाबा अभी भी देश में हैं। उन्होंने कहा कि केवल हिंदू धर्म में नहीं, बल्कि सभी धर्मों में इस तरह के पाखंडी बाबा हैं।

21 सितंबर को हरिद्वार से शुरू की गई पाखंड खंडनी पताका यात्रा के बारे में उन्होंने बताया कि यह यात्रा पाखंडी बाबाओं के खिलाफ शुरू की है।  इसके जरिये स्कूल, कॉलेज, मदरसा, गुरुकुल आदि में जाकर वह बच्चों और युवाओं को धर्म के क्षेत्र में चल रहे हैं अंधविश्वासों के प्रति जागरुक करेंगे।

उन्होंने कहा कि एक ईश्वर, एक संसार, एक मानव, एक परिवार इस यात्रा का नारा है। उनके साथ इस यात्रा में सभी धर्मों के लोग शामिल हैं। उधर स्वामी अग्निवेश ने शुक्रवार को आइआइटी रुड़की में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एके चतुर्वेदी से भी मुलाकात की। उन्होंने निदेशक से वैज्ञानिक चिंतन को बढ़ावा देने और आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए भी कार्य करने की बात कही।

Related Articles

Back to top button