देश-विदेश

शाहदरा साउथ डीसी कार्यालय परवेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन

नई दिल्ली । वेतन ना मिलने पर एमसीडी के सफाईकर्मियों ने शाहदरा साउथ के डीसी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। हाथों में झाड़ू लेकर सफाई कर्मचारियों ने एमसीडी अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की।

मंगलवार की सुबह भारी मात्रा में पूर्वी दिल्ली एमसीडी के कर्मचारी शाहदरा साउथ डीसी कार्यालय पर पहुंचे और  वेतन ना मिलने और दूसरी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि एमसीडी के कई विभाग ऐसे हैं जहां कर्मचारियों को 6 महीने से वेतन नहीं मिला। सफाई कर्मियों को पिछले दो महीनों से वेतन नहीं मिला। इसकी वजह से हम बेहद परेशान हैं।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 6महीने से पेंशन नहीं मिली । एमसीडी अफसरों ने पता नहीं कैसी नीति बनाई है कि जब तक धरना प्रदर्शन ना करें तब तक वह वेतन देते ही नहीं।जब हम यहां आकर चिल्लाने लगते हैं तब ना जाने कहां से इनके पास पैसा आ जाता है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पहले हम एरियर और ट्यूशन फीस आदि के लिए प्रदर्शन करते थे। लेकिन अब हम केवल सेलरी के लिए प्रदर्शन करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने डिमांड चार्ट अफसरों को दिया है। एमसीडी अफसरों ने जो एफआर- 17 कर्मचारियों पर लगाया उससे कर्मचारियों को बहुत बड़ा नुक़सान है। कर्मचारियों को पक्का होने पर जो लाभांश मिलता है वह खत्म कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button