उत्तराखंड समाचार

हिमगिरी जी यूनीवर्सिटी मैं मनाया गया एक्सप्रेशन 2018

देहरादूनः 15-16 मार्च 2018 को हिमगिरी जी यूनीवर्सिटी मैं वार्षिकोत्सव एक्सप्रेशन 2018 मनाया गया. दो दिवसीय इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एम टी वी फेम डी जे परीशा, डी जे सच और कलाकार अंकी बाली का रैप और समकालीन संगीत पर बना कार्यक्रम रहा.

वार्षिकोत्सव के पहले दिन नया थियेटर के कलाकारों द्वारा हबीब तनवीर के नाटक और विजय दान देथा रचित नाटक चरणदास चोर का मंचन किया गया. इस अवसर पर प्रसिद्द बॉलीवुड फिल्म पीपली लाईव के मुख्य कलाकारों ने इस नाटक मैं अभिनय किया. नाटक का मुख्य आकर्षण नत्था बने ओमकारदास रहे. हिमगिरी ज़ी यूनिवर्सिटी मैं इस कार्यक्रम को स्पिक मके के माध्यम से आयोजित किया गया। इस नाटक को आयोजित कराने के लिए अस्सिटेंट प्रो आकांक्षा श्रीवास्तव रहीं।

इस से पूर्व यूनीवर्सिटी के कुलपति डाक्टर राकेश रंजन ने दीप प्रज्ज्वलन करते हुए नौजवान पीढ़ी से आह्वान किया की वे सभी अपनी उर्जा को सकारात्मक दिशा में बदलें और राष्ट्र को प्रगति के पथ पर बढाये. उन्होने आगे कहा कि युवाओं को समाजिक और राजनैतिक क्षे़़त्र में भी प्रतिभाग दिखाना चाहिए।

वार्षिकोत्सव मैं डांस, सिंगिंग और फैशन शो की प्रतियोगिताएं मैं छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. वार ऑफ बैंड्स पर्तियोगिताओं मैं शहर के प्रतिष्ठित 8 बैंड्स ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता को मेलोडिक वाच बैंड् ने जीता. साथ ही देहरादून के प्रसिद्द गिटारिस्ट विवेक ध्यानी ने इस प्रतियोगिता मैं जज कि भुमिका निभायी । इसके अलावा छात्र छा़त्राओं ने माईम नाटक गढवाली न्त्य में प्रतिभाग किया। दो दिनों के इस उत्सव मैं अदा मिसेज इंडिया ऋतू गौतम ने फैशन शो के समय विशिष्ट अथिति के रूप मैं मौजूद रहीं.

इस कार्यक्रम को संपन्न कराने मैं मुख्य वित्त नियंत्रक अंतरदीप सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी विष्णु माथुर, आर जे संजू, आर जे प्रियंका और आर जे रिषभ का महत्वपूर्ण योगदान रहा

Related Articles

Back to top button