उत्तराखंड समाचार

1018 युवाओं में से सिर्फ 361 ही कर पाए पहली बाधा पार

गढ़ी कैंट स्थित बीरपुर स्टेडियम में सैन्य भर्ती में पहले दिन एजुकेशन हवलदार के सैकड़ों अभ्यर्थी शामिल हुए। भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ, सेना भर्ती कार्यालय आगरा व सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी के अधिनस्थ युवाओं ने भाग्य आजमाया। कुल पंजीकृत 12 हजार 497 युवाओं में से महज 1018 युवाओं ने ही रिपोर्टिंग की। इनमें से 398 युवाओं ने दौड़ की बाधा पार की। लंबी दौड़ के अलावा लंबी कूद, गड्डा कूद, बीम व अन्य टास्क भी युवाओं को पार करने पड़े। शारीरिक दक्षता में सफल रहने वाले 361 युवाओं का मेडिकल आज से होगा।

सेना भर्ती कार्यालय लैंसडाउन के निदेशक कर्नल आरएस चड्ढा ने बताया कि शुक्रवार को भी एजुकेशन हवलदार के पदों के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी। इसमें सेना भर्ती कार्यालय लैंसडौन के अलावा बरेली, अमेठी, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में पंजीकरण करने वाले युवा भाग लेंगे। सभी पांच भर्ती कार्यालयों में पंजीकरण कराने वाले युवाओं की संख्या 13 हजार 185 है। एजुकेशन हवलदार की भर्ती रैली पहले जून माह में मेरठ छावनी में होनी थी। लेकिन बरसात के कारण भर्ती रैली को स्थगित करना पड़ा। लिहाजा यही भर्ती रैली गुरुवार से देहरादून के बीरपुर स्टेडियम में आयोजित की गई है।

यह अलग बात है कि इसमें बहुत कम युवा पहुंच पाए हैं। भर्ती रैली में शिरकत करने के लिए युवा बीती रात से ही भर्ती स्थल के आसपास जमा हो गये थे। अल सुबह युवाओं को लंबी दौड़ में भाग्य आजमाना पड़ा। इतना जरूर कि पहले दिन युवाओं की तादाद कम होने से भर्ती रैली स्थल के आसपास किसी भी तरह का व्यवधान नहीं हुआ है।

वहीं व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस भी भर्ती स्थल के आसपास मुस्तैद रही। इसके अलावा भर्ती में भी बायोमैट्रिक, सीसीटीवी कैमरे सहित अनेक सुरक्षा इंतजाम किए गए। सात तारीख से जनरल ड्यूटी व ट्रेडमैन के पदों के लिए खुली भर्ती रैली आयोजित होगी। पौड़ी, देहरादून व हरिद्वार जनपद के युवा अलग-अलग तारीख को भर्ती स्थल पर रिपोर्टिंग करेंगे।

Related Articles

Back to top button