खेल

फिलीपींस की 11 वर्षीय लड़की ने बिना जूते के दौड़ने में भी 3 स्वर्ण पदक जीते

मुद्दा यह है कि यदि आप कुछ करने के लिए दृढ़ हैं, तो कोई भी बाधा आपका रास्ता नहीं रोक सकती है। ऐसा ही कुछ फिलीपींस में भी देखने को मिला है। यहां एक 11 साल की लड़की ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिससे वह सोशल मीडिया पर स्टार बन गई है। लड़की के पास पहनने के लिए जूते नहीं थे, इसलिए उसने अपने पैर पर पट्टी बांध ली और दौड़ में भाग लिया और 3 स्वर्ण पदक जीते।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलोइलो प्रांत के एक स्थानीय स्कूल में इंटर स्कूल एथलीट मीट का आयोजन किया गया था। इस बैठक में 400 मीटर, 800 मीटर और 1500 मीटर, 3 प्रकार की दौड़ आयोजित की गई, जिसमें 11 वर्षीय रिया बुलोस ने बिना जूते के भाग लिया और सभी 3 श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीतकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। इलोइलो स्पोर्ट्स काउंसिल मीट के कोच प्रिडरिक बी वालेंजुएला ने रिया की इस असाधारण सफलता को सोशल मीडिया पर साझा किया है। उन्होंने तस्वीरें भी साझा की हैं, जिसमें यह देखा जा सकता है कि रिया ने जूते नहीं पहने हैं बल्कि अपने पैरों पर एक पट्टी बांध रखी है, जिस पर नाइकी लिखा है।

जब प्रदेरिक बी वालेंजुएला का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो सैकड़ों लोग रिया की मदद के लिए आगे आए। एक व्यक्ति ने भी तस्वीरें साझा करके नाइक से मदद मांगी, जिसके बाद एक बास्केटबॉल स्टोर के मालिक ने ट्विटर उपयोगकर्ताओं से रिया बुलोस का नंबर मांगा और उसकी मदद की।

Related Articles

Back to top button