देश-विदेश

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए बीजेपी ने बुधवार को गुजरात से अपने उम्मीदवारों की 11वीं सूची जारी की है। इस लिस्ट में गुजरात की पोरबंदर, बनासकांठा और पंचमहल तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इन तीनों सीटों पर मौजूदा प्रत्याशियों के टिकट काटकर पार्टी ने लोगों को उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को गुजरात की बनासकांठा से विधायक और गुजरात सरकार में मंत्री रहे परबतभाई पटेल टिकट दिया है। परबतभाई पटेल बनासकांठा जिले की थराड़ विधानसभा सीट से विधायक हैं। इसके अलावा बीजेपी ने पोरबंदर लोकसभा सीट से 3 बार के सांसद विठ्ठलभाई रादड़िया का भी टिकट काट दिया है। रादड़िया की जगह इस बार रमेश धडुक को टिकट दिया गया है।

वहीं पंचमहल लोकसभा सीट से भी बीजेपी ने फेरबदल किया है। पार्टी ने यहां से दो बार के सांसद प्रभात सिंह चौहान की जगह रतन सिंह को टिकट दिया है। ये तीनों ही नए चेहरे हैं। बता दें कि 26 सीटों वाले गुजरात में बीजेपी की तरफ से अब तक पार्टी के कुल 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है। राज्य में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं और सभी सीटों पर बीजेपी के सांसद हैं।

गुजरात की गांधीनगर और सुरेंद्रनगर से भी इस बार नए प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी ने पार्टी प्रमुख अमित शाह को गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से बीजेपी के सीनियर नेता एल. के. आडवाणी कई बार सांसद रहे हैं। source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button