देश-विदेश

केरल विमान हादसे में पायलट सहित 14 लोगों की मौत, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने जताया शोक

केरल: कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मृतकों में पयलट, को पायलट सहित अन्य यात्री भी शामिल हैं। वहीं, हादसे में 123 घायल हो गए हैं, जिसमें से 15 यात्रियों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बता दें कि कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में चला गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया।

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री विजयन से फोन पर बात की है। केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सीएम ने प्रधानमंत्री को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम के जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव समेत अधिकारियों का दल एयरपोर्ट पर पहुंच चुका है और बचाव कार्य का अंजाम दे रहा है।

वहीं, हादसे को लेकर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि कोझिकोड में विमान हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं हादसे के पीड़ितों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द स्वस्थ हों। मैंने स्थिति के बारे में केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन से फोन पर बात की। अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध करा रहे हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने जताया शोक
केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के दुखद विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर व्यथित हूं। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात की और स्थिति के बारे में पूछताछ की है। प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के साथ संवेदना।

गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया कि एनडीआरएफ को घटना स्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने और बचाव कार्य में मदद करने के निर्देश दिए गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Related Articles

Back to top button