Sunday , May 31 2020

पब्बर नदी पर निर्माणाधीन पुल गिरने के मामले में PWD के 3 इंजीनियर सस्पेंड

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में रोहडू में पब्बर नदी गिरने निर्माणाधीन पुल मामले पीडब्ल्यूडी के तीन इंजीनिजयर संस्पेंड किए गए हैं. लोक निर्माण विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई है. लोक निर्माण प्रधान सचिव जेसी शर्मा ने सस्पेंशन आर्डर की पुष्टि की है. आरोप है कि रोहड़ू के बखीरणा में पब्बर नदी पर बने डबल लेन पुल के पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही बरती गई है.

इन पर गिरी गाज
जानकारी के अनुसार, उस वक्त रोहड़ू में तैनात एक्सईएन रवि भट्टी सस्पेंड किया गया है. रवि भट्टी वर्तमान में ठियोग में तैनात हैं. इसके अलावा, एसडीओ रोहड़ू नरेंद्र सिंह नाइक, जेई सिविल रोहड़ू विजय कुमार भी सस्पेंड किए गए हैं. वहीं, निर्माण से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है. तीन सदस्यीय टीम ने इस मामले की जांच की है और पाया है कि निर्माण में तकनीकी खामी, उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही बरती गई है.

ये है मामला
बीते 13 मई को रोह़ड़ू में पब्बर नदी पर बखीरणा पुल गिर गया था.वर्ष 2018 में पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था और करीब 15 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण हो रहा था. कुल 96 मीटर लंबा यह पुल था, जिसका 66 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया है. रोहड़ू-मेंदली बाइपास को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे इस पुल का पंचकूला की वीकेजी कंपनी बना रही थी.निर्माणाधीन पुल गिरने से गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी सरकार ने बनाई थी. अब उसकी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है. Source News18

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com