उत्तर प्रदेश

छात्र की कूदने की धमकी से हंगामा

आगरा: अंबेडकर विवि के छलेसर परिसर में शुक्रवार को पांच घंटे तक हंगामा होता रहा। परीक्षा कराने को लेकर बेचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीएड) का छात्र तिमंजिला हॉस्टल पर चढ़ गया। छत से कूदने की धमकी सुन फैकल्टी और पुलिस के होश उड़ गए। कुलसचिव के लिखित आश्वासन पर ही छात्र उतरा।

विवि के छलेसर परिसर में बीपीएड पाठ्यक्रम संचालित है। यहां बीपीएड (सत्र 2016-18) प्रथम

सेमेस्टर के 47 छात्रों की परीक्षा नवंबर में होनी थी। अव्यवस्थाओं के चलते पांच महीने बाद भी परीक्षा नहीं हो पाई। आक्रोशित छात्र शुक्रवार सुबह से प्रदर्शन करने लगे। इसी दौरान साढ़े नौ बजे छात्र रवि बघेल हॉस्टल की तीसरी मंजिल पर चढ़ गया। वो नीचे कूदने की धमकी देने लगा। शिक्षक और पुलिस के होश उड़ गए। दोपहर करीब 1.30 बजे कुलसचिव केएन सिंह आ गए। उन्होंने बीपीएड परीक्षा कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद भी छात्र नहीं माने, उन्होंने चारों सेमेस्टर जुलाई 2018 तक पूरे कराने की मांग की। कुलसचिव द्वारा लिखित आश्वासन देने के बाद दोपहर 2.30 बजे छात्र नीचे उतरा।

किक बॉक्सिंग में मेडल जीत चुका है छात्र

छात्र रवि बघेल, मनीपुरा खंदौली का रहने वाला है। वह किक बॉक्सिंग में कई मेडल जीत चुका है।

विवि अधिकारी ने दुत्कार दिया था

पिछले कई सत्रों से दो वर्षीय बीपीएड पाठ्यक्रम चार साल में पूरा हो रहा है। बीपीएड सत्र (2015-17) की अभी दो सेमेस्टर की ही परीक्षा हो पाई है। 10 दिन पहले छात्र कुलसचिव से मिले थे। छात्रों का आरोप है कि कुलसचिव ने कह दिया कि परीक्षा नहीं कराई जाएगी, चाहें तो अपनी फीस वापस ले लें। उन्होंने दुत्कार भी दिया था। छात्र कुलसचिव के इसी रवैये से आक्रोशित थे। कुलसचिव को बुलाने के लिए ही छात्र हॉस्टल पर चढ़ गया था।

 

Related Articles

Back to top button