उत्तराखंड समाचार

आकाश इंस्टीट्यूट के छात्र सचिन डागुर देहरादून में अव्वल NEET UG 2021 में प्रभावशाली AIR 490 हासिल किया

देहरादून: देहरादून में आकाश इंस्टीट्यूट के छात्र सचिन डागुर ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (NEET) UG 2021 के परिणाम में प्रभावशाली AIR 490 हासिल करके इंस्टीट्यूट को गौरवान्वित किया है, जो कि उनके माता-पिता और संस्थान के पूरे स्टाफ के लिए उत्साहजनक है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कल रात परिणामों की घोषणा की।

सचिन ने दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा माने जाने वाले NEET को क्रैक करने के लिए दो साल के क्लासरूम प्रोग्राम में आकाश इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया। उन्होंने NEET में टॉप पर्सेंटाइल की कुलीन सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने के उनके प्रयासों और उनके सीखने के कार्यक्रम के सख्त पालन को दिया। “मैं आभारी हूं कि आकाश इंस्टीट्यूट ने दोनों में मेरी मदद की है। लेकिन संस्थान से सामग्री और कोचिंग के बिना, मैं कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाता,” उन्होंने कहा।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएलके मैनेजिंग डायरेक्टरश्री आकाश चौधरी ने सचिन को बधाई देते हुए कहा, “हम सचिन को उनके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से कुल 16 लाख से अधिक छात्र NEET 2021 के लिए उपस्थित हुए। उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी दर्शाती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

उन्होंने कहा कि महामारी से प्रभावित शैक्षणिक वर्षों के दौरान, आकाश इंस्टीट्यूट ने छात्रों को NEET में टॉप पर्सेंटाइल स्कोर करने के लिए कठिन परिश्रम किया। “हमने अपने छात्रों के लिए हमेशा उपलब्ध रहने के लिए अपनी डिजिटल उपस्थिति को आगे बढ़ाया। हमने अध्ययन सामग्री और प्रश्न बैंकों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया। हमने परीक्षा की तैयारी और समय प्रबंधन कौशल पर कई आभासी प्रेरक सत्र और सेमिनार आयोजित किए। यह देखकर खुशी हो रही है कि हमारे प्रयास रंग ला रहे हैं, जैसा कि हमारे छात्रों की स्कोर शीट से स्पष्ट है, जिनमें से कई अपनी पसंद के उच्च अध्ययन के लिए एक शीर्ष मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने की राह पर हैं।

NEET का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा सालाना उन छात्रों के लिए क्वालिफाइंग टेस्ट के रूप में किया जाता है, जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में अंडरग्रेजुएट मेडिकल (MBBS), डेंटल (BDS) और आयुष (BAMS, BUMS, BHMS, आदि) कोर्स करना चाहते हैं। विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता हासिल करने के इच्छुक लोगों के लिए।

www.aakash.ac.in

Related Articles

Back to top button