उत्तर प्रदेश

निघासन विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु आज 1 नामांकन पत्र दाखिल: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के तृतीय चरण के 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन पत्रों की जांच में 132 नामांकन पत्र सही पाये गये तथा 75 नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से निरस्त कर दिये गये। इसके अलावा चतुर्थ चरण में आज 16 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इस प्रकार चतुर्थ चरण में अब तक कुल 29 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि तृतीय चरण में आज नामांकन पत्रों की जांच के उपरान्त मुरादाबाद में 10 नामांकन पत्र, रामपुर में 7, सम्भल में 1, फिरोजाबाद में 16, मैनपुरी में 2, एटा (कासगंज)

में 2, बदायूं में 16, आंवला (बरेली) में 9, बरेली में 10 तथा पीलीभीत में 2 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से निरस्त किये गये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तृतीय चरण में नामांकन पत्रों की जांच के उपरान्त मुरादाबाद में 15 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र, रामपुर में 12, सम्भल में 14, फिरोजाबाद में 6, मैनपुरी में 14, एटा (कासगंज) में 15, बदायूं में 9, आंवला (बरेली) में 15, बरेली में 18 तथा पीलीभीत में 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पायेे गये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चतुर्थ चरण में नामांकन के चैथे दिन आज कुल 16 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें शाहजहांपुर से 1 प्रत्याशी, खीरी से 2, हरदोई से 1, मिश्रिख (हरदोई) से 3, उन्नाव से 2, फर्रूखाबाद से 1, इटावा से 2, कन्नौज से 1, कानपुर (कानपुर नगर) से 1, अकबरपुर (कानपुर नगर) से 1 तथा हमीरपुर से 1 प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस प्रकार अब तक शाहजहांपुर में 2 प्रत्याशी, खीरी में 6, हरदोई में 1, मिश्रिख (हरदोई) में 3, उन्नाव में 3, फर्रूखाबाद में 1, इटावा में 2, कन्नौज में 1, कानपुर (कानपुर नगर) में 3, अकबरपुर (कानपुर नगर) में 5, जालौन में 1 तथा हमीरपुर में 1 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज मुख्य रूप से नामांकन पत्र दाखिल करने वालो में खीरी से समाजवादी पार्टी की पूर्वी वर्मा तथा सीपीआई के विपनेश, मिश्रिख से कांग्रेस की मंजरी राही तथा बीएसपी की डा0 नीलू सत्यार्थी, इटावा से बीजेपी के राम शंकर कठेरिया तथा हमीरपुर से बीएसपी के दिलीप सिंह के नाम शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 138-निघासन (खीरी) विधान सभा क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु आज श्रेष्ठतम् राष्ट्र पार्टी के ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Related Articles

Back to top button