देश-विदेश

महाराष्ट्र में कोरोना से जुड़े सभी प्रतिबंध खत्म, ठाकरे सरकार की कैबिनेट ने लिया फैसला

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को कोविड -19 महामारी से संबंधित सभी प्रतिबंधों को वापस ले लिया. आज हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी भी आम लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

मास्क पहनना होगा अनिवार्य
महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ट्वीट किया कि राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य में सभी मौजूदा कोरोना वायरस प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है. अब सभी त्योहार धूमधाम से मनाए जा सकते हैं, हालांकि मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

आज इतने के कोरोना के नए मामले
महाराष्ट्र जो कभी कोरोना वायरस कभी कोरोना वायरस महामारी का हॉट स्पॉट बना हुआ था, वहां आज कोरोना वायरस के 183 नए मामले सामने आए. वहीं यहां एक शख्स की इस महामारी के चलते मौत हो गई. इसके अलावा ठीक होने के बाद 219 कोरोना मरीजों को छुट्टी दे दी गई. साथ ही महाराष्ट्र में अब कोविड- 19 के कुल 902 एक्टिव केस हैं.

मुंबई में इतने हैं एक्टिव केस
महाराष्ट्र में कोरोना रिकवरी रेट 98.11 हो गई है. इसके अलावा यहां कोरोना से मृत्यु दर अब 1.87 रह गई है. अगर मुंबई की बात करें तो यहां कोरोना के एक्टिव केस 280 हैं. मुंबई में अब तक कोरोना के कुल 10,57,073 केस सामने आ चुके हैं.

सोर्स: यह abp न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button